बेलमेटल के सभी उत्पादों का ट्रायफेड के माध्यम से होगी खरीदी

 

बेलमेटल के सभी उत्पादों का ट्रायफेड के माध्यम से होगी खरीदी



आलवाही में पेयजल समस्या का होगा शीघ्र निराकरण


छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  जिले के चित्रकोट विकासखण्ड के ग्राम आलवाही में महिला समूह के द्वारा निर्मित की जानी वाली बेलमेटल के सभी उत्पादों की खरीदी ट्रायफेड के माध्यम से की जाएगी। अपने बस्तर प्रवास के दौरान बेलमेटल के उत्पादों का अवलोकन करने ग्राम आलवाही पहुंचे ट्रायफेड भारत शासन के प्रबंधक निदेशक प्रवीर कृष्णा ने अधिकारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं। 




उन्होंने मौके पर उपस्थित कलेक्टर रजत बंसल को इसके लिए योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बेलमेटल से बनी चिजों की खरीदी भी उचित दाम में की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने इस कार्य में लगे कारीगरों की बीमा भी कराने की बात कही। प्रवीर कृष्णा ने ग्राम आलवाही में बेलमेटल के उत्पाद के कार्य को बेहतरीन बताते हुए इसकी सराहना की।

 

उन्होंने इसके संरक्षण एवं संवर्धन हेतु हर संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने कलेक्टर रजत बंसल से ग्राम आलवाही में पेयजल की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करने की मांग की। कलेक्टर  बसंल ने मौके पर उपस्थित मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को त्वरित कार्यवाही कर समस्या का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments