बंसल नर्सिंग होम व्यवस्थापक द्वारा आये दिन मरीजों के परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा- जगदलपुर

 

बंसल नर्सिंग होम व्यवस्थापक द्वारा आये दिन मरीजों के परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा- जगदलपुर


छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । बंसल नर्सिंग होम जगदलपुर के व्यवस्थापक द्वारा आये दिन मरीजों जो कि अपना ईलाज करने दूर - दूर से आते हैं। बंसल नर्सिंग होम के व्यवस्थापक आये दिन मरीजों के परिजनों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। छोटी - छोटी बातों को लेकर बहस करते हैं।




व्यवस्थापक स्वंय चप्पल, जूता पहनकर  नर्सिंग होम के अंदर-बाहर होते रहे हैं।

यहाँ तक कि ( TOILET ) प्रसाधन में ताला लगाकर रखा गया हैं जिससे मरीज के परिवार एवं महिलाओं को शर्मसार होकर लघु शंका के लिए बाहर जाने हो कहाँ जाता हैं। बंसल नर्सिंग होम व्यवस्था नाम की कोई सुविधा नहीं हैं। 




बंसल नर्सिंग होम हमेशा से सुर्खियों में रहा हैं


अगर मरीजों के परिजनों के पास रूपये-पैसे की व्यवस्था हैं तो इस नर्सिंग होम में सारे काम हो जाते हैं। ऐसे में अगर कोई शिकायत होता भी हैं तो इनकी ऊँची पहुंच के कारण मामले को दबाने की कोशिश की जाता हैं।




यहाँ तक की मीडिया कर्मी के साथ भी गलत ढंग से व्यवहार किया जाता है व्यवस्थापक द्वारा यहां तक की ये भी कहा जाता हैं कि जो छापना है छाप देना। इससे यह प्रतीत होता है कि इनके हौल कितना बुलंद हैं। बंसल नर्सिंग होम के यहाँ पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण अगर कोई सामने अपनी दोपहिया वाहन खड़े कर देता है, तो उस पर भी नर्सिंग होम के व्यवस्थापक के द्वारा इस पर भी आपत्ति कर वाहन को हटा दिया जाता हैं। 




अगर किसी ने पूछा दिया की वाहन कहाँ खड़े कर आपके यहाँ पार्किंग की व्यवस्था नहीं है तो व्यवस्थापक का  जवाब दिया जाता है। जहाँ मर्जी को खड़े करों, सामने नहीं खड़े करना हैं। बंसल नर्सिंग होम के कर्मचारियों नाम न छापने की शर्त पर मीडिया को बताया कि मैडम श्रीमती एस. बंसल के पति के द्वारा स्टाॅफ के साथ व यहाँ आये मरीजों के साथ वाद-विवाद होता रहता है इसलिए इनके यहाँ कोई स्टाॅफ ज्यादा दिन नहीं टिकता हैं और काम छोड़कर चले जाते हैं। 

Post a Comment

0 Comments