ट्रायफेड के प्रबंधक निदेशक ने किया सेमरा में ट्रायफूड उद्योग एवं जगदलपुर में माॅर्डन लाईब्रेरी का निरीक्षण

 

ट्रायफेड के  प्रबंधक निदेशक ने किया सेमरा में ट्रायफूड उद्योग एवं जगदलपुर में माॅर्डन लाईब्रेरी का निरीक्षण


15 अगस्तक तक ट्रायफूड उद्योग के निर्माण कार्यों को पूरा करने के दिए निर्देश


छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  ट्रायफेड भारत सरकार के प्रबंधक निदेशक प्रवीर कृष्णा ने अपने बस्तर प्रवास के दौरान आज जगदलपुर शहर के समीप के ग्राम सेमरा में पहुंचकर निर्माणाधीन ट्रायफूड उद्योग एवं जगदलपुर शहर में माॅर्डन लाईब्रेरी का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप ग्राम सेमरा में  लगभग 25 एकड़ की क्षेत्र 6 करोड़ रूपए की लागत से विशाल एवं सर्वसुविधायुक्त ट्रायफूड उद्योग के निर्माण कार्य प्रगति पर है। जहां पर एक स्थान पर इमली, महुआ, आंवला, शहद आदि सभी प्रकार के वनोपजों के उत्पाद की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी। 




प्रवीर कृष्ण ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को हर हाल में आगामी 15 अगस्त तक इस ट्रायफूड उद्योग के निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कलेक्टर रजत बंसल को इसकी सतत माॅनिटरिंग कर निर्माण कार्य में गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान वनमण्डलाधिकारी सुश्री स्टायलो मण्ड़ावी, सहायक कलेक्टर सुश्री रेना जमील, एसडीएम जीआर मरकाम एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।




ट्रायफेड के प्रबंधक निदेशक प्रवीर कृष्णा ने नक्शे का अवलोकन कर निर्माणाधीन प्रोजेक्ट के आधारभूत संरचना के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन भवन में प्रशासनिक भवन, प्रोसेसिंग यूनिट, यूटिलिटी और पैकेजिंग सेंटर आदि के संबंध में जानकारी ली। प्रवीर कृष्णा ने इस निर्माणाधीन परिसर के चारों ओर इमली, महुआ, आंवला, आदि पौंधों का रोपण करने तथा कलेक्टर रजत बंसल से समन्वय स्थापित कर इस कार्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य को समय-सीमा में पूरा कराने हेतु मानव संसाधन भी बढ़ाने को कहा। इस दौरान कृष्ण ने जगदलपुर शहर के माॅर्डन लाईब्रेरी का भी अवलोकन किया। कलेक्टर रजत बंसल ने कृष्णा को माॅर्डन लाईब्रेरी के विशेषताओं के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

Post a Comment

0 Comments