कलेक्टर बंसल ने किया विकास कार्यों का अवलोकन

 

कलेक्टर बंसल ने किया विकास कार्यों का अवलोकन


छत्तीसगढ़ (जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  कलेक्टर रजत बंसल ने धरमपुरा क्षेत्र में संचालित विकास कार्यों का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने धरमपुरा में निमार्णाधीन उद्यानिकी महाविद्यालय, कामकाजी महिलाओं के लिए बनाए जा रहे हाॅस्टल और वृद्धाश्रम में किए जा रहे जीर्णोद्धार कार्य का जायजा लिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आगामी जगदलपुर प्रवास के दौरान उद्यानिकी महाविद्यालय के लोकार्पण की संभावनाओं को देखते हुए सभी निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने महाविद्यालय भवन के लोकार्पण के अवसर पर अधिक से अधिक किसानों को आमंत्रित कर प्रदर्शनी के माध्यम से लाभान्वित करने के निर्देश भी दिए।




कलेक्टर ने कामकाजी महिलाओं के लिए बनाए जा रहे हाॅस्टल में सौन्दर्यीकरण के साथ-साथ बच्चों के मनोरंजन के लिए क्रीड़ास्थल बनाने तथा झुले लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही यहां वाहनों की पार्किंग के लिए भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। वृद्धाश्रम में पर्याप्त मात्रा में बैठक की व्यवस्था करने के साथ ही दीवारों में आकर्षक पेंटिंग करने के निर्देश भी दिए। यहां वृद्धाश्रम के पीछे रिक्त भूमि में साग-सब्जियों की खेती प्रारंभ करने के निर्देश भी दिए, जिससे यहां रह रहे बुजुर्गों का आसानी से समय व्यतीत हो और उन्हें ताजी सब्जियां भी उपलब्ध हों। 




इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक झा, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, नगर निगम आयुक्त प्रेम पटेल, कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता एच.सी. नंदा, उद्यानिकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता डाॅ आर.एस. नेताम, प्राध्यापक डाॅ के.पी. सिंह, डाॅ रवि श्रेय, अनुराग केरकेट्टा, एम.बी. तिवारी, एस.के. सिकदर लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता राजीव बतरा सहित अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments