खेल महोत्सव का हुआ रंगारंग समापन

 

खेल महोत्सव का हुआ रंगारंग समापन


कबड्डी में धुरली तो व्हालीवाल में गंजेनार ने जमाया कब्जा


ग्रामीण प्रतिभा को निखारने का माध्यम बना खेल महोत्सव: तुलिका


समापन समारोह में का लुफ्त उठाने मैदान में जुटे ग्रामीण


छत्तीसगढ़ ( दंतेवाड़ा ) ओम प्रकाश  सिंह । बड़े कमेली पंचायत में स्व. महेंद्र कर्मा की स्मृति में आयोजित खेल महोत्सव का आज रंगारंग समापन किया गया। समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा शामिल हुई। खेल महोत्सव के दौरान हुए खेलों में महिला वर्ग कबड्डी में धुरली ने बाजी मारी वहीं उपविजेता मोलसनार पंचायत रही। पुरूष वर्ग कबड्डी में भी ग्राम पंचायत घुरली तो उपविजेता बड़े कमेली रहा। रस्सा खींच में बड़े कमेली विजेता बना वहीं नेरली उपविजेता का खिताब अपने नाम किया। 




बॉलीबॉल प्रतियोगिता में गंजेनार विजेता तो उपविजेता दुगेली रही। महोत्सव में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विभिन्न खिलाड़ियों को आकर्षक पुरस्कार भी जिपं अध्यक्ष द्वारा प्रदान किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिपं अध्यक्ष ने कहा कि तीन दिवसीय खेल महोत्सव आज समापन समारोह है। यह महोत्सव आज खत्म हो रहा है मगर हमें रुकना नहीं है। कुछ ही दिनों में जिला स्तर पर खेल प्रतियोगिता आयोजित होंगी उसके लिए मेहनत करना है। मैं विजेता टीम को बधाई देती हूं साथ जो टीम नहीं जीत पाई उनसे कहना चाहती हूं कि हार-जीत लगी रहती है। 




हार से हमें निराश नहीं होना है बल्कि दोगुनी ताकत से फिर से आगे बढ़ना है। इस महोत्सव को सफल बनाने में जितने लोगों भी प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग किया है उनका मैं धन्यवाद करती साथ ही हमारे पुलिस के जवान जिन्होंने आयोजन की सुरक्षा व्यवस्था संभाली उनके लिए भी मैं आभार प्रकट करती हूं। तुलिका ने आगे कहा कि यह महोत्सव आप सभी के सहयोग से काफी लोकप्रिय हुआ।




इस आयोजन के माध्यम से हमें बहुत से नए खिलाड़ी भी मिले। उन सभी खिलाड़ियों को चिन्हित कर जिला स्तर पर फिर राज्य स्तर पर प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। समापन समारोह के दौरान सलीम रजा उस्मानी, भीमे तामो,मुकेश कर्मा, आकाश विश्वास, जोगराज बुरड़, आसिफ हमीद, मीरा भास्कर, करन तामो, जयराम बघेल सहित अन्य मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments