नए वर्ष में नए उत्साह के साथ करें कार्य

 

नए वर्ष में नए उत्साह के साथ करें कार्य


संभाग में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान कमिश्नर ने दिए निर्देश


छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र की अध्यक्षता में आज संभाग में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गई। जिला कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित बैठक में पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज, जगदलपुर वन वृत्त के मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद, कांकेर के पुलिस उप महानिरीक्षक डाॅ. संजीव शुक्ला उपस्थित थे।




कमिश्नर चुरेन्द्र ने नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए नए उत्साह के साथ अंचल के दुर्गम क्षेत्रों तक विकास कार्यों को पहुंचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस संभाग में अत्यंत दुर्गम क्षेत्र हैं, जहां सड़क, बिजली और दूरसंचार की सुविधाएं पहुंचाना आवश्यक हैै, जिससे उन अंचल के ग्रामीण भी विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ सकेें। उन्होंने पंचायती संस्थाओं और ग्राम सभाओं को और अधिक मजबूत किए जाने पर जोर दिया। अधिकारियों व कर्मचारियों को निरंतर ग्रामीण अंचलों में पहुंचने और ग्रामीणों से सतत संवाद बनाए रखने की आवश्यकता बताई। उन्होंने दुर्गम क्षेत्रों तक शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने के लिए सड़कों के शीघ्र निर्माण पर जोर दिया। स्थानीय अर्थव्यवस्था में स्थानीय लोगों की अधिक से अधिक सहभागिता हो, इसके लिए कृषि और वनोपज से संबंधित कार्यों में जोड़ने की आवश्यकता बताई।

संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, वन मंडलाधिकारी और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित इस बैठक में संभाग में संचालित विकास कार्यों के साथ ही कानून व्यवस्था, धान खरीदी, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़कों के विकास, लघु वनोपज, मनरेगा आदि विषयों पर भी विस्तृत समीक्षा की गई।

Post a Comment

0 Comments