सचिव संघ को समर्थन देने पहुंचे सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष कहा सचिवों की मांग जायज़ जल्द पूरा करे सरकार

 

सचिव संघ को समर्थन देने पहुंचे सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष कहा सचिवों की मांग जायज़ जल्द पूरा करे सरकार


छत्तीसगढ़ ( सुकमा ) अमन सिंह भदौरिया ।  बीते दस दिनों से जारीपंचायत सचिव संघ को समर्थन देने पहुंचे सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष हपका मारा ने सचिव संघ की मांग को जायज कहते हूए राज्य शासन को जल्द फैसला लेने की बात कही । सचिव संघ ने 29 विभाग के 200 प्रकार के कार्य को जमीनी स्तर पर ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करने की बात कहते हड़ताल पर बैठे हैं। पंचायत सचिवों की मांग है कि उन्हें नियमितिकरण किया जाए। राज्य शासन एवं केन्द्र शासन के विभिन्न सेवाओं को लोकतंत्र के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करने वाले पंचायत सचिवों को समर्थन देने कोंटा विकास खंड के अतिसंवेदनशील क्षेत्र के सरपंचो ने कोंटा जनपद प्रांगण पहूंचे थे। 




प्रदेश पंचायत सचिव संघ के  अनुसार प्रदेश के 146 विकास खंडों के पंचायत सचिव आगामी अपनी मांग पुरी होने तक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगे। ज्ञात हो कि पुरे प्रदेश में सेवारत 10967 पंचायतों सचिव की मांग है कि उन्हें शासकीय करण किया जाये। सुकमा सचिव संघ के जिला अध्यक्ष गिरीश कुमार कष्यप ने कहा कि 26 दिसम्बर से सचिव संघ अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं। अपनी एक सुत्रीय मांग को लेकर जिले के तीनों ब्लाकों के 155 पंचायतों के सचिव हड़ताल पर है। सचिवो के हड़ताल से पंचायत में जन हितैषी काम प्रभावित हो रहे हैं। 




पंचायत सचिवों के साथ नियुक्त सभी कर्मचारी जैसे शिक्षाकर्मी को शासन द्वारा शासकीय करण कर दिया गया हैं। केवल पंचायत सचिव ही शासकीय करण से वंचित है। पंचायत सचिवों को शासकीय करण करने प्रदेश के 65 विधायकों ने अपना अनुसंशा पत्र शासन को प्रेषित किया है। पंचायत सचिवों के कार्य को देखते हुए एवं विधायकों के अनुशंसा पत्र को ध्यान में रखते हुए 2 वर्ष परिवीक्षा अवधि समाप्त पश्चात शासकीय करण करने की मांग सचिवों की प्रमुख हैं।बीते वर्ष चौहदा दिसम्बर के प्रांतीय बैठक के बाद लिए गये निर्णय अनुसार लंबित मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार नही करने की स्थिति में सचिव संघ 26 दिसम्बर से काम बन्द- कलम बन्द अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है।

Post a Comment

0 Comments