अनजान व्यक्ति द्वारा काॅल कर अपडेट के नाम से हो रही ठगी से सावधान रहे एवं सतर्क रहे

 

अनजान व्यक्ति द्वारा काॅल कर अपडेट के नाम से हो रही ठगी से सावधान रहे एवं सतर्क रहे


बस्तर पुलिस की पहल साइबर संगवारी- साइबर सुरक्षा की बढ़ता बस्तर ...



छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । अनजान व्यक्ति द्वारा काॅल कर अपडेट के नाम से हो रही ठगी से सावधान रहे एवं सतर्क रहे, दिनांक 06/01/2021 को समय दोपहर के 12:05 पी.एम. पर एक अनजान व्यक्ति ने अपने मोबाईल फोन 8709772783 से 37 सेकेंड बात किया।




जिस मोबाईल नंबर पर काॅल किया गया वह जगदलपुर के वरिष्ठ पत्रकार को अपडेट के नाम से ठगी करने की कोशिश में थे। इस मोबाईल नंबर 8709772783 से काॅल कर नमस्ते मैं गुप्ता जी बोल रहा हूँ बैंक से मैनेजर साहब अपने स्टेट बैंक से एकाउंट लिये थे। अपने जो एकाउंट लिये थे उस में पेन कार्ड जमा करवायेंगे, बैंक में अभी तक जमा नहीं किये हैं। खाता धारक द्वारा पूछे पर की कौन से एकाउंट पर तो जवाब में कहा गया कि सेविंग एकाउंट वीथ एटीएम कार्ड पेन कार्ड जमा करवायेंगे, खाता धारक ने पूछा की कहाँ से बोल रहे हो तो फोन काट दिया गया। इस प्रकार ऑनलाइन ठगी करने वाले से बचे और अपने परिवार, दोस्तों, परिचितों को भी जागरूक करें। 




 गूगल या अन्य सर्च इंजन से कस्टमर केयर नंबर उपयोग करते समय सावधानी रखें 


अनजान व्यक्ति द्वारा काॅल या ईमेल आने पर कभी भी किसी भी प्रकार की ( OTP )एवं एटीएम कार्ड के पीछे तीन अंकों का कोड ( CVV ) कभी साझा न करें। लिंक भेज कर इ वाॅलेट ( KYC ) अपडेट के नाम से हो रही हैं ठगी, सावधान रहे एवं सतर्क रहे।


अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें या हमारे सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े - bastarsp, Sp _ bastar, spbastar, + 919479138588     

 


         बस्तर पुलिस की पहल


सारबर संगवारी-  सारबर सुरक्षा की ओर बढ़ता बस्तर ...


Post a Comment

0 Comments