अपराध की नियत से देशी रिवाल्वर के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार

 

अपराध की नियत से देशी रिवाल्वर के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार


आरोपी के पास 1 देशी रिवाल्वर और 7.65 बोर के 6 नग जिंदा कारतूस बरामद


आरोपी के पास से एक कार सी0जी0 07 एमबी- 5753, मोबाईल भी बरामद


मधु नायर द्वारा षड़यंत्र पूर्वक हत्या करने की नियत से दिया गया था रिवाल्वर


मधु नायर जगदलपुर का निगरानीशुदा बदमाश है


आरोपी मजहर अली दुर्ग जिले का निवासी


आरोपी के विरूद्व दुर्ग में मारपीट, अपहरण, धोखाधड़ी आदि अपराध पूर्व से दर्ज


नाम आरोपी-मजहर अली पिता मोहम्मद खलील, उम्र- 37 वर्ष, निवासी केलाबाड़ी थाना सिटी कोतवाली जिला दुर्ग (छ0ग0) 


          

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । अपराध करने की नियत से घूम रहे एक व्यक्ति को देशी रिवाल्वर और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार करने में बस्तर पुलिस को सफलता हासिल हुई है। सूचना प्राप्त हुआ था कि कोई व्यक्ति अघनपुर तेतरकुटी में अपने पास अवैध रूप से देशी रिवाल्वर और कारतूस रखकर अपराध करने की नियत से घूम रहा है। 




सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बोधघाट धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में टीम का गठन कर कार्यवाही हेतु रवाना किया गया। टीम के द्वारा अघनपुर तेतरकुटी क्षेत्र में 01 संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया। 




पूछताछ पर उक्त व्यक्ति ने अपना नाम मजहर अली दुर्ग जिले का निवासी होना बताया जिसका तलाशी लेने पर एक देशी रिवाल्वर और 06 नग जिंदा कारतूस/गोली मिला, जिसके संबंध में पूछताछ करने पर अपने पास कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया और बताया कि मधु नायर नामक व्यक्ति के वाटर फिल्टर प्लांट में काम करता है, मधु नायर द्वारा उसे यह रिवाल्वर देकर हेमंत धु्रव उर्फ टाकलू को जान से मारने की नियत से दिया गया है बताया गया और इस काम के बदले काम पूरा हो जाने पर मधु नायर द्वारा इसका लाईफ सेट कर देने का वादा करना बताया। 




कि मामले में आरोपी मजहर अली एवं मधु नायर के द्वारा हेमंत धु्रव को जान से मारने का षड़यंत्र करना पाये जाने से थाना बोधघाट में धारा - 115, 120 बी भादवि0 एवं आम्र्स एक्ट की धारा 25 के तहत अपराध पंजीबद्व किया गया एवं आरोपी मजहर अली के कब्जे से उक्त देशी रिवाल्वर, 7.65 बोर का 06 नग जिंदा कारतूस, इंडिको कार, मोबाईल जप्त कर आरोपी मजहर अली को गिरफ्तार किया गया है। मामले के गिरफ्तार आरोपी मजहर अली के पूर्व अपराधिक रिकार्ड की जानकारी जिला दुर्ग से ली जा रही है। कथित तौर पर आरोपी के विरूद्व जिला दुर्ग में भी मारपीट, अपहरण, धोखाधड़ी आदि के मामले दर्ज है । कि मधु नायक जगदलपुर का निगरानीशुदा बदमाश है जिसके विरूद्व थानों में हत्या, अपहरण, मारपीट के कई मामले दर्ज है। 


महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने अधिकारी/कर्मचारी:-

निरीक्षक धनंजय सिन्हा 

सउनि0 विश्वराज सोलंकी, रामविलास नेगी

आरक्षक रूपेश यादव, प्रदीप पीटर, रईस नाग, संतोष झा ।

Post a Comment

0 Comments