नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट 5 जवान शहीद हुये 20 घायल, घायलों का उपचार जारी

 

नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट 5 जवान शहीद हुये 20 घायल, घायलों का उपचार जारी


नारायणपुर जिले के कन्हार गाँव के बीच बड़ी नक्सल हमला पहले से घात लगाकर बैठे हुए थे 


नक्सलियों की एक ओर कायराना करतूत -छविन्द्र कर्मा 

   

छत्तीसगढ़ ( नारायणपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  नारायणपुर जिले के कंडेनार ओर कंहार गाँव के बीच में नक्सलियों द्वारा एक कायराना करतूत को अंजाम दिया गया है। नक्सलियों के इस कायराना हमले में 5 वीर जवानों ने मातृभूमि पर प्राण न्योछावर कर दिये एवं कुछ जवान घायल हुए हैं। इस कायराना करतूत से यह उजागर है यह कभी भी जन हितेषी नहीं हो सकते है। 


छविन्द्र कर्मा ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की जाए वह कम है, बहुत दु:खद घटना है ऐसी कायराना हरकत घोर निंदनीय है। मेरी संवेदनाये शहीद जवानों एवं घायल जवानो के परिवारजनों के साथ है इस कठिन समय में भगवान सभी को संबल प्रदान करें। नक्सलियों के नापाक मंसूबे कभी पूर्ण नही हो पायेंगे। जवानों की ये शहादत व्यर्थ नही जायेगी।जिसमें एक ड्राइवर और 4 जवान शहीद हो गए, 20 जवान घायल बताये गये हैं घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया जहाँ पर जवानों का इलाज किया जा रहा है।


जबकि इससे पूर्व में नक्सलियों ने 3 शर्तों का प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सरकार से शांति वार्ता की बात कहीं थी। नक्सलियों की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर हैं। 


जानकारी के अनुसार डीआरजी के सभी जवान बस में सवार होकर कडेनार से मंदोडा जा रहे थे। तभी पहले से घात लगाकर बैठे हुए नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर बस को उड़ा दिया। जिस जगह पर ब्लास्ट हुआ हैं वो घना जंगल हैं। जिसका फायदा नक्सलियों ने उठाया। 


नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान और तेज होगा : सीएम 


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गहरा दुख प्रकट किया है उन्होंने शहीद जवानों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि घटना की कड़े शब्दों में निंदा की हैं नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान और तेज होगा। 


सरकार सवा दो साल में स्पष्ट नक्सली नीति नहीं बना पाई : विष्णु देव साय 


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने नारायणपुर में हुए नक्सली हमला की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार को बातचीत का झांसा देकर नक्सलियों ने सरकार का ध्यान बटाकर इस घटना को अंजाम दिया। 



Post a Comment

0 Comments