पेशा कानून का सक्ती से पालन हो, मनरेगा योजना के तहत जल्द हो भूगतान किया जाए

 

पेशा कानून का सक्ती से पालन हो, मनरेगा योजना के तहत जल्द हो भूगतान किया जाए



छत्तीसगढ़ ( सुकमा ) ओम प्रकाश सिंह । छिदंगढ ब्लाक के ग्राम पंचायत कोकावाडा़ में भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी का महत्व पूर्ण बैठक किया गया, जिसमें जिला पंचायत सदस्य रामा सोड़ी, राजेश नाग महेंद्र करतम पहुंचे।



 जागंरपाल,कोडरीपाल,सौतनार,टहकवाडा़,इड़जेपाल के जनप्रतिनिधि व साथियों की उपस्थिति रही। मेम्बरशीप,सभी ग्राम पंचायतों में पेशा कानून को सख्ती से लागू करना,पार्टी को मजबूत करना,आगे की रणनीति और गांव की समस्याओं से रूबरू हुए।



वर्तमान सरकार व जिला प्रशासन के द्वारा पंचायत के 14वित्त,15वित्त के पैसे जो गांव के सरपंच व पंच  के द्वारा गांव का ही विकास कार्य में खर्च करना, लेकिन सरकार के बैठे लोगों के द्वारा इस पैसे का बंदरबांट किया जा रहा है और वही अब तक लगभग जिले भर में मनरेगा योजना के तहत कार्य किया गया पैसा भूगतान नहीं किया गया है। इसका तत्काल भूगतान करना चाहिए। दिव्यांग तुलाराम नाग को किया बेदखल, तकनीकी सहायक कु.शायद नेगी, कु.संगीता मिडियम को  प्राथमिकता नहीं दिया गया।। लगातार डेलीविजेस कर्मचारी, संविदा कर्मचारी को किया जा रहा है बेदखल....।


अधिकारियों से मिलीभगत मनमानी कर रहे हैं लाखों रुपए पैसों का बंदरबांट किया जा रहा है,स्टाफ डैम में लाखों रुपए ठेकेदार व अधिकारीयों के मिलीभगत से पैसे डकार गए,स्टाफ डैम पुरी तरह बह गया ,पैसा निकाल लिया गया, लेकिन ठेकेदार के खिलाफ कोई कारवाई नहीं है

Post a Comment

0 Comments