कन्टेनमेंट जोन की व्यवस्थाओं का कलेक्टर ने किया अवलोकन

 

कन्टेनमेंट जोन की व्यवस्थाओं का कलेक्टर ने किया अवलोकन


कंटेनमेंट जोन में आवागमन प्रतिबंधित करने के दिये निर्देश



छत्तीसगढ़ ( नारायणपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने आज नगर के बखरूपारा में स्थापित कंटेनमेंट जोन का दौरा कर कोरोना रोकथाम हेतु किये गये उपायों को देखा। कलेक्टर ने कन्टेनमेंट जोन में टेस्टिंग पूरी कर पॉजिटिव लोगों का तत्काल ईलाज चालू करने हेतु उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया और आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मेडिकल इमरजेंसी के अलावा किसी भी व्यक्ति को आने-जाने की अनुमति नहीं दी जाये।



एसडीएम ने बताया कि नगर के मुख्य बाजार, दुकानों, चौक-चौराहो में मास्क नहीं लगाने वालों पर चालानी कार्यवाही की जा रही है। वहीं दुकान के सामने ग्राहकों के बीच उचित दूरी बनाए रखने के लिए दुकानदारों को निर्देशित भी किया गया है। बखरूपारा में बीते दिन 14 मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इस क्षेत्र में लोगों के आवागमन को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है। 



केवल चिकित्सकीय कारणों से ही आवागमन की अनुमति दी जा रही है। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर, एसडीएम दिनेश कुमार नाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एआर.गोटा, सिविल सर्जन डॉ एमके सूर्यवंशी, नगर पालिका अधिकारी मोबिन अली, टीआई नवरंग, तहसीलदार सुनील सोनपिपरे के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments