नक्सलियों ने कब्जे में जवान राकेश्वर सिंह को किया रिहा

 

नक्सलियों ने कब्जे में जवान राकेश्वर सिंह को किया रिहा


मेडिकल टेस्ट के बाद भेजा जाएगा रायपुर


मुठभेड़ के बाद जवान हुआ था बेहोश



छत्तीसगढ़  ( बीजापुर -बासागुड़ा ) ओम प्रकाश सिंह । बीजापुर जिले के थाना तर्रेम क्षेत्र में 3अप्रैल 2021 को नक्सलियों और पुलिस फोर्स को एम्बुस में फांस कर 3 तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग कर 22 जवानों को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद 5 दिनों से नक्सलियों के कब्जे में जवान राकेश्वर सिंह को आख़िरकार नक्सलियों ने रिहा कर दिया। जवान को रिहा करवाने बीजापुर के स्थानीय पत्रकार,व धर्मपाल सैनी व अन्य समाजसेवी मध्यस्थता करने पहुँची जवान को सही सलामत बासागुड़ा कैम्प में लाया गया है। यहाँ पर राकेश्वर सिंह की वापसी को देखकर सीआरपीएफ के जवानों ने भारत माता की जय के नारे लगाए। जम्मू में राकेश्वर सिंह की पत्नी और बच्ची भी रिहाई को लेकर काफी खुश हैं।



सूत्रों के मुताबिक जवान मुठभेड़ के बाद बेहोश हो गया था जब आँख खुली नक्सलियों के बीच जवान घिरा हुआ था इधर जवान को तर्रेम थाना लाने के बाद मेडिकल चेकअप किया जा रहा हैं इसके बाद जवान को हेलीकाप्टर से रायपुर भेजा जाएगा।



ज्ञात हो की 3 अप्रैल 2021 को तर्रेम से लगे सिलगेर कि जंगलों पास हुए नक्सल मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हुए थे और 31 जवान घायल हो गए वही एक जवान राकेश्वर सिंह लापता थे। नक्सलियों ने जवान के अपने कब्जे में होने की दावा किया था बुधवार को उक्त जवान का फोटो जारी किया था ।

अगवा जवान राकेश्वर सिंह को नक्सलियों ने जन अदालत लगा कर रिहा किया गया। 

Post a Comment

0 Comments