जिले में ७२ घंटे में ३७ लोगों ने तोड़ा दम, हड़कंप मचा

 

जिले में ७२ घंटे में ३७ लोगों ने तोड़ा दम, हड़कंप मचा 


अधिकांश मरीजों में थे कोरोना के लक्ष्ण


लापरवाही कर बिना जांच कराए प्रशासन ने परिजनों को सौंप दिए शव 


उत्तरप्रदेश ( प्रतापगढ़ ) ओम प्रकाश सिंह । जिले में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो गया हैं। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से इसकी रफ्तार बढ़ती जा रही हैं। 




इलाज के नाम पर खानापूर्ति, टूट गई सांस 


शहर के पूर्वी सहोदरपुर निवासी पत्रकार गौरव श्रीवास्तव की माँ को बुधवार को अचानक सांस लेने में तकलीफ हुई। हालांकि वह पहले से ही ब्लडप्रेशर की मरीज थीं। उन्हें लेकर परिजन पहले प्राइवेट अस्पताल ले गये। वहां हाथ खड़े करने पर जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया। ऑक्सीजन लगाने के बाद उनका इलाज शुरू किया गया।



इसके बाद भी उनका ऑक्सीजन लेवल मेनटेन नहीं हो सका शाम साढ़े सात बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। परिवार के लोगों के अनुसार अस्पताल में इलाज के नाम पर खानापूर्ति की गई।


डाँक्टर पीपी पांडेय, ने बताया की सीएमएस, जिला अस्पताल में ऑक्सीजन उपलब्ध हैं, ऑक्सीजन के लिए मरीजों को परेशान नहीं होना पड़ रहा हैं। क्योंकि मरीज पहले से ही इस कदर संक्रमित रहते हैं कि उनके इलाज का मौका नहीं मिल पाता। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। 


ऑक्सीजन लेवल ९६,  फिर भी चले गई जान


विवेक नगर के रहने वाले एक मरीज को बुधवार को जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया उनका ऑक्सीजन लेवल ९६ था। वह भी बुधवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे।

पत्रकार गौरव श्रीवास्तव की माँ के निधन के बाद स्टेशन रोड के रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके १ घंटे बाद ऑक्सीजन लेवल ९६ होने के बाद भी विवेक नगर निवासी मरीज ने भी दम तोड़ दिया। इस प्रकार मृत्यु की संख्या में बढोतरी देखने को मिल।  


Post a Comment

0 Comments