मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए समाज प्रमुखों से मांगे सुझाव

 

मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए समाज प्रमुखों से मांगे सुझाव


 वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री ने समाज प्रमुखों से साधा संवाद

समाज प्रमुखों ने दिया हर संभव सहायता का आश्वासन


छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण । कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेश के सामाजिक  प्रतिनिधियों एवं संभाग तथा जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की ऑन लाईन संवाद किया। मुख्यमंत्री ने सभी सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को इस महामारी के रोकथाम के लिए समाज प्रमुखों से सुझाव मांगने के ससथ ही शासन-प्रशासन के साथ सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की। उन्होंने कोरोना के पहले चरण के दौरान आम लोगों को हर सम्भव मदद उपलब्ध कराने में सामाजिक संगठनों एवं समाज सेवी संस्थाओं की भूमिका की सराहना भी की। 

 

उन्होंने कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों कोबदेखते हुए मरीजों के उपचार के लिए सामाजिक भवनों को कोरोना अस्पताल के लिए देने की भी अपील की। बघेल अधिकारियों को सामाजिक भवनों के अलावा रिक्त शासकीय भवनों एवं छात्रावासों को भी कोरोना अस्पताल के रूप में उपयोग करने को कहा। अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाने तथा  लोगों को मास्क एवं सेनेटाइजर  का  उपयोग करने सामाजिक दूरी का भी  पालन करवाने को कहा।

 बैठक में बस्तर जिले के सामाजिक प्रमुखों ने कोरोना वायरस के रोकथाम सुनिश्चित करने हेतु शासन प्रसासन के साथ कदम से कदम मिलाकर हर संभव मदद उपलब्ध कराने की बात कही और वायरस के रोकथाम हेतु अपने अपने समाज के द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। सर्व आदिवासी समाज के महिला प्रभाग की अध्यक्ष श्रीमती  रुक्मणी कर्मा ने इस वायरस के रोकथाम हेतु आदिवासी समाज के द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी ।

मुस्लिम समाज के प्रमुख अब्दुल हाशिम ने इस वायरस के रोकथाम हेतु प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर सहयोग करने तथा जिला प्रशासन को एक लाख रुपए  की सहयोग राशि भेंट करने की बात कही। मसीह समाज के अध्यक्ष रत्नेश बैंजिम ने इस कार्य मे हर संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर महार समाज की ओर से श्यामू, प्रफुल्ल मिश्रा, अशोक अरोरा आदि समाजिक प्रमुखों ने अपने विचार रखे और मुख्यमंत्री द्वारा की गई इस पहल के लिए आभार व्यक्त किया।

कलेक्टोरेट जगदलपुर के आस्था कक्ष में ऑन लाईन संवाद के दौरान  संभाग आयुक्त जी आर चुरेन्द्र सीईओ जिला पंचायत इंद्रजीत चंद्रवाल अपर कलेक्टर अरविंद एक्का तथा विभिन्न समाजों के प्रमुख उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments