नगरपालिका सुकमा में बूंद - बूंद पानी के किल्लतो से परेशान हैं वार्डवासी

 

नगरपालिका सुकमा में बूंद - बूंद पानी के किल्लतो से परेशान हैं वार्डवासी


छत्तीसगढ़ ( सुकमा ) ओम प्रकाश सिंह ।  नगरपालिका सुकमा के वार्ड क्र.01 मे पानी की समस्या से पूरे वार्ड में हाहाकार मचा हुआ है, महिलाओं का कहना है कि हमने कई बार अधिकारीयों को बताया, लेकिन आज तक किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पड़ता है चुनाव में ही जनप्रतिनिधि वोट मांगने आते हैं बाद मे कोई नहीं आता।



लक्ष्मण मंडावी ( नगर अध्यक्ष नौजवान सभा ) -  हमने वार्ड में जाकर लोगों से मिलकर समस्या जाना , महिलाएं, पुरूष और बच्चे भी बताए कि हम कई वर्षों से इस समस्या से परेशान हैं, लेकिन आज तक किसी ने भी हमारे वार्ड में झांकने तक नहीं आया साथ ही पानी के इधर उधर भटकना पड़ता रहता है नगरपालिका टेक्स के लिए बराबर समय पर आकर काटते हैं डामर प्लांट पर तत्काल  रोक लगना चाहिए। 



स्टेट लाईट , सड़क, नाली और पानी की समस्या वार्ड में नहीं है वार्ड क्र.01 बहुत बड़ा इलाका है वार्डवासीयो चाहते है कि बच्चों के भविष्य के लिए आंगन बाड़ी हो जेलबाडी में हो। नगर सेनानी के सामने कुछ घरों के लोग पानी के लिए कुआं का उपयोग करते हैं विकास का डंका बस कागजों तक सीमित है जमीन स्तर पर कुछ नहीं है।ये नगरपालिका सुकमा की जमीन स्तर की सच्चाई है।



राजेश नाग - नगरपालिका क्षेत्र में कई वार्डों में पानी की समस्या है लेकिन नगरपालिका ध्यान नहीं देती। सोशल मीडिया के माध्यम पता चला कि वार्ड क्र.01 में पानी की परेशानियों से काफी परेशान हैं नगरपालिका में कई बार अवगत कराया। आज तक नह ही कोई अधिकारी आया न हि वार्ड के पार्षद।सोशल मीडिया के माध्यम से मैंने प्रशासन को अवगत भी कराया विडंबना है कि आज भी वही स्थिति बनी हुई है।




लोग एक ओर कोरोना महामारी से जंग लड़ रहें हैं वहीं दुसरी ओर वार्ड वासी पानी से जंग लड़ना पड़ रहा है लेकिन सुनने वाले कोई भी नहीं है।



गौरव पथ के फूलों में समय पर पानी दिया जा रहा है,ताअकी गर्मी में सूखे ना। लेकिन वार्ड क्रं.01 के लोगों को नगरपालिका द्वारा पानी टेंकर  तक सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही है।वार्डवासीयो बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।पाईप लाईन विस्तार है लेकिन टोटी से पानी नहीं आती, बोरिंग से लगभग 10-12 बाल्टी पानी आती है।



कोरोना के गाइड लाइन का पालन करते हुए  वार्ड वासी नहीं पहुंचे


कलेक्टर से विनम्र निवेदन है कि वार्ड क्र.01 के लोगों को तत्काल पानी की सुविधा मुहैया कराएं जाए, गर्मी के दिनों में बूंद बूंद पानी के भटकना पड़ रहा है संज्ञान लेकर जल्द कारवाई करें।

Post a Comment

0 Comments