सीआरपीएफ कैम्प खुलने को लेकर क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों ने जताया विरोध

 

सीआरपीएफ कैम्प खुलने को लेकर क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों ने जताया विरोध


छत्तीसगढ़ ( सुकमा ) गौरव सिंह राठौड़ की खबर ग्राउंड जीरो से - सुकमा जिले के गादीरास क्षेत्र के ग्राम पंचायत मानकापाल में ग्रामीण सीआरपीएफ के नए कैम्प का विरोध कर रहे है। 



लगभग सफ्ताह भर पहले से मानकापाल में सीआरपीएफ के नए कैप्म का निर्माण किया जा रहा है जिसको लेकर लगातार ग्रामीण इसका विरोध कर रहे है। 



कुछ दिन पहले ग्राम पंचायत के सरपंच व सीपीआई समर्थकों द्वारा कैम्प बंद करवाने के लिए सुकमा कलेक्टर व आबकारी मंत्री कवासी लखमा को इस समंध में ज्ञापन सौंप चुके है। जिसके बाद बुधवार को लगभग 1 बजे क्षेत्र के सैकड़ों तादात में ग्रामीण कैम्प का विरोध करने मानकापाल पहुँचे। जहाँ ग्रामीणों ने बताया कि कैम्प से आये दिन भय का माहौल बना रहेगा जिसके लिए ग्रामीणों ने इसका विरोध किया है। ग्रामीण इस कैम्प निर्माण के लिए राज्य सरकार के साथ-साथ स्थानीय विधयाक व आबकारी मंत्री कवासी लखमा व पुलिस प्रशासन का विरोध किया है साथ ही ग्रामीणों द्वारा मंत्री कवासी लखमा के मुर्दाबाद के नारे लगाए गए  है। 



सरपंच -मानकापाल ने बताया कि हम कैम्प का विरोध पहले से ही कर रहे है। कैम्प बिना ग्राम पंचायत की अनुमति से खोला जा रहा है साथ ही लॉकडाउन के समय कैम्प खुलना उचित नही है। कैम्प खुलने से बाहरि लोग कैम्प में और गाँव मे आएंगे अगर ऐसे में कोरोना होता है तो जिम्मेदार कौन होगा।


के.एल.ध्रुव -(पुलिस अधीक्षक-सुकमा) 


इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक सुकमा ने कहा कि मानकापाल में पहले से ही कैम्प प्रस्तावित है। सुरक्षा की दृष्टिकोण से मानकापाल में कैम्प खुलना अतिआवश्यक था, कैम्प खुलने से क्षेत्र में सड़क निर्माण आसानी से हो रही है साथ ही अब पीडीएस के राशन आदि भी ग्रामीणों को सही समय पर मिल पायेगा। क्षेत्र के विकास के लिए ही कैम्प खोला जा रहा है। ग्रामीणों को नक्सलियों के द्वारा दबाव बनाकर विरोध करवाया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments