छत्तीसगढ़ सरकार शराब होम डिलवरी बंद करें:-सुन्नम पेंटा

 

छत्तीसगढ़ सरकार शराब होम डिलवरी बंद करें:-सुन्नम पेंटा



छत्तीसगढ़ ( सुकमा/कोंटा ) ओम प्रकाश सिंह । शराब होम डिलवरी को लेकर भाजपा जिला मंत्री सुन्नम पेंटा ने प्रेस वार्ता कर छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार के नीति नियत पर सवाल करते हुए कहा कि एक ओर देश कोविंड-19 जैसे महामारी दूसरी लहर से ग्रसित है। परंतु सरकार की पहली प्राथमिकता दैनिक उपयोगी राशन,दवाई अन्य सामग्री उपलब्ध कराने के दिशा में उचित पहल करनी चाहिए। 




पेंटा ने कहा कि उचित मूल्य के दुकानों में लाइन लगाने के बजाय राशन पानी होम डिलवरी के माध्यम से वितरण करते तो बेहतर होता जिसमे महामारी जैसे बीमारी से निजात मिल सकता है।उक्त बातें करते हुए पेंटा ने कहा कि सरकार अपनी राजस्व में बढ़ौतरी करने घर घर शराब पहुंचाना सरासर गलत है। ऐसा नही होना चाहिए था।उक्त परिप्रेक्ष्य के मद्देनजर में आम लोगों से लॉक डाउन का पालन करवा रहे हैं।उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य आँध्र प्रदेश,तेलंगाना के तर्ज पर निर्धारित समय अवधि दुकाने खोलने की अनुमति होना चाहिएऔर आम जन जीवन अस्त व्यस्त न हो इसके मद्देनजर रखते हुए मजदूर, किसान,व्यापारियों के हित में दुकाने खोलने समय सीमा में छूट का प्रवधान हो।




जिससे छत्तीसगढ़ के राजस्व पर कोई प्रभावित असर नही पड़ेगा।उन्होंने बताया कि उक्त महामारी को हराने के लिए अधिकारी कर्मचारी निष्ठा पूर्वक दिन रात मेहनत कर रहे हैं उनको सलाम करते हैं।लेकिन क्षेत्रीय विधायक केबिनेट मंत्री कवासी लखमा हाल ही में कोंटा दौरे पर आकर उक्त नियमो का उलंघन किये है।गौरतलब है कि सरकार अंदरूनी क्षेत्रों में निवास कर रहे लोगों के लिए शत प्रतिशत दैनिक उपयोगी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का सुनिश्चित करें। दरअसल विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनजर गंगा जल की खसम लेकर वोट बटौरी कांग्रेस की सरकार शराब होम डिलवरी करने इस कदर व्यस्त हैं कि उक्त महामारी से आम जनमानस के प्रति कोई चिंता नहीं है। पेंटा ने कहा कि विगत 2021को हाल ही में बीजापुर-सुकमा सरहद पर हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़,ग्राम टेकलगुड़ा में शहीद जवानों के प्रति बस्तर के इकलौते वरिष्ठ मंत्री कवासी लखमा ने संवेदना प्रकट तक नही किये है। इससे स्पष्ट जाहिर होता है कि आम जनमानस को लेकर कोई सरोकार नहीं है।

Post a Comment

0 Comments