अधिक कोरोना पॉजिटिव क्षेत्र को तत्काल बनाएं कंटेन्मेंट जोन:कलेक्टर बंसल

अधिक कोरोना पॉजिटिव क्षेत्र को तत्काल बनाएं कंटेन्मेंट जोन:कलेक्टर बंसल

वीडियो काफ़्रेसिंग के माध्यम से कोरोना टास्क फ़ोर्स की बैठक में दिए गए निर्देश

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  जिन क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिविटी दर अधिक है उन क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने में कोई कोताही नहीं बरतें साथ ही कोरोना टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ाएँ। यह निर्देश कलेक्टर रजत बंसल ने रविवार को वीडियो कॉफ़्रेसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में कोरोना टास्क फोर्स के अधिकारियों को दिए। 



बैठक में कलेक्टर बंसल ने टीकाकरण के इच्छुक लोगों का पंजीयन पोर्टल सीजी टीका में करवाने के निर्देश दिए। पंजीयन दर बढ़ाने के लिए पंचायत या ग्राम स्तर पर हेल्पडेस्क बनाने हेतु सीईओ जनपद पंचायत और बीएमओ को निर्देशित किया गया। कोरोना पॉजिटिव आने वालों के संपर्क में आने वालों की कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्य में और कढ़ाई करने कहा गया और कोरोना पॉज़िटिव आने वाले लोंगों के परिवार का टेस्टिंग अनिवार्य तौर पर करने के निर्देश दिए गए। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पॉज़िटिव व्यक्ति द्वारा प्रोटोकोल के नियमों  का पालन नहीं करने पर या अन्यथा उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती करवाकर  इलाज करने के साथ ही  कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को जिले के सभी चेकपोस्ट में लगातार टेस्टिंग करने और कंट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों पर तुरंत कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। विकासखण्ड स्तर में संचालित क्वाँरेटाइन सेंटरों की व्यवस्था और कोविड केयर सेंटर बढ़ाने के सम्बंध में अनुविभागीय दंडाधिकारियों को निर्देशित करने के साथ ही सभी स्थैतिक दल को सक्रिय करने भी कहा गया। बैठक में टीकाकरण की स्थिति का संज्ञान लेकर टीका हेतु दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए टीकाकरण प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए। विकासखण्डवार  पॉज़िटिव प्रतिशत का आँकलन कर बकावंड, बस्तर में टेस्टिंग को बढ़ाने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर बंसल ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को शासन के निर्देशानुसार सभी मितानीन, एमपीडब्ल्यू को मास्क और सेनेटाईजर का  वितरण शत प्रतिशत करने के निर्देश दिए। इस वीडियो काँफ़्रेसिंग बैठक में सभी टास्क फ़ोर्स  के सदस्य जुड़े हुए थे।

Post a Comment

0 Comments