फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी बनकर उगाही करने वाले आरोपियों पर कार्यवाही - सीएसपी, हेमसागर सिदार

 

फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी बनकर उगाही करने वाले आरोपियों पर कार्यवाही - सीएसपी, हेमसागर सिदार 

 

वाहन चेकिंग के नाम पर कर रहे थे उगाही

 

बिना कागजात के गाड़ी चलाने का धौंस देकर 400 रूपये का किया गया था उगाही

 

आरोपी शंकर सिंह अपने आप को बस्तर किरण का पत्रकार बताकर करता था उगाही

 

आरोपी प्रमोद कंवर जिला पुलिस बस्तर का बर्खास्तशुदा आरक्षक है

 

 जप्त सम्पत्ति - 400/- रूपये, 02 नग मोबाईल, छत्तीसगढ़ पुलिस लिखा हुआ पर्स

 

नाम आरोपी -

1.शंकर सिंह उर्फ सोनू पिता लस्कर सिंह उम्र- 43 वर्ष, निवासी अटल आवास सनसिटी


2.प्रमोद कंवर पिता सुफल सिंह कंवर उम्र- 32 वर्ष, निवासी हाटकचोरा जगदलपुर


            

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । जगदलपुर शहर में अपने आप को पत्रकार और पुलिस अधिकारी बताकर वाहनों की अवैध रूप से चेकिंग कर रूपये पैसे की उगाही करने वाले 02 आरोपियों को बोधघाट पुलिस द्वारा कार्यवाही कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है । 



ज्ञात हो कि दिनांक 01.05.2021 को ग्राम करकापाल में एक ट्रेक्टर चालक सुखराम कश्यप को ट्रेक्टर ट्राली में ईंटा लेकर जाते समय 02 लोंगो के द्वारा अपने आप को पत्रकार और पुलिस अधिकारी होना बताकर ’’ट्रेक्टर के कागजात नहीं है कहकर अवैध रूप से 5,000/- रूपये की माॅग किया गया एवं ट्रेक्टर चालक के द्वारा पैसा नहीं है बाद में लाकर देने की बात कहने पर उसी शाम को माड़िया चैक पर वाहन चालक सुखराम कश्यप से 400/- रूपये अवैध रूप से लिया गया था। मामले में ट्रेक्टर स्वामी विश्वेश्वर राव के रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्व धारा - 384, 419, 420, 34 भादवि0 का अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया !

मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा, अति पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवम नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षक थाना प्रभारी धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में  दौरान विवेचना के तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपी शंकर सिंह उर्फ सोनू एवं प्रमोद कंवर की पहचान की गई एवं 02 संदिग्ध आरोपियों को पकड़ा गया जिन्होंने पूछताछ पर अपना नाम शंकर सिंह उर्फ सोनू एवं प्रमोद कंवर होना बताये एवं अपना जुर्म स्वीकार किये है एवं आरोपी शंकर सिंह अपने आप को बस्तर किरण का पत्रकार कहकर अवैध रूप से वाहनों से चेकिंग के नाम पर पैस वसूलना एवं आरोपी प्रमोद सिंह कंवर पूर्व में बस्तर जिले में आरक्षक के पद पर पदस्थ होना एवं अगस्त 2020 में उक्त पूर्व आरक्षक को सेवा से पृथक कर देना बताया गया है। मामले में दोनों आरोपियों के कब्जे से 400/- रूपये नगद, 02 नग मोबाईल, छत्तीसगढ़ पुलिस लिखा हुआ पर्स जप्त किया गया है। मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर रवाना किया जा रहा है।


महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी  :- 


निरीक्षक,- धनंजय सिन्हा 

उप निरीक्षक- टूमन लाल डड़सेना, 

स.उ.नि.रामविलास नेगी, विश्वराज सोलंकी

Post a Comment

0 Comments