आदतन अपराधी पर कोतवाली पुलिस की कार्यवाही- टीआई, एमन साहू

आदतन अपराधी पर कोतवाली पुलिस की कार्यवाही- टीआई, एमन साहू

घर घुसकर चोरी करने वाला  शातिर चोर  पुलिस की गिरफ्त में।

जूते के निशान के आधार पर पकड़ा गया चोर।

पड़ोसी ही निकला  चोरी का आरोपी।

चोर के कब्जे से 01 सोने का हार, 01 नग सोने का मंगलसूत्र, 04 जोड़ी चांदी का पायल, 04नग चांदी का चूड़ा, नगद 2200 ₹, बरामद।

जप्तशुदा सम्पति की अनुमानित कीमत 78,000/-रूपये।

आरोपी पूर्व में भी लूट और वाहन आगजनी की वारदात को दिया गया था अंजाम।

नाम आरोपी-
.लखन सिंह पिता मौन सिंह, उम्र 28  वर्ष निवासी पनारापारा, जगदलपुर।

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । पनारापारा क्षेत्र से एक घर में चोरी के मामले में सामान बरामद कर चोर को पकड़कर कार्यवाही करने में थाना कोतवाली पुलिस को सफलता हासिल हुई है। ज्ञात हो कि दिनाँक 15 एवं 16 जून के दरमियानी रात पनारापारा मे चोर द्वारा  एक मकान में घुसकर सोने चांदी के आभूषण, नगदी रकम चोरी कर लिया गया था मामले में प्रार्थी घासीराम निषाद के रिपोर्ट पर धारा 457, 380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था। 



मामले में पुलिस अधीक्षक दीपक झा, अति0 पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर माल- मुल्जिम की पतासाजी की जा रही थी। दौरान तहकीकात के घटना स्थल पर गीली मिट्टी पर कुछ जूतों के प्रिंट पाए गए उक्त "जूतों के सोल प्रिंट " के आधार  पर  उपयोगकर्ता/ संदिग्धों  की पतासाजी की जा रही थी दौरान पतासाजी के पनारापारा क्षेत्र में एक संदिग्ध की पहचान कर  घेराबंदी कर पकड़ा गया जिससे पूछताछ पर अपना नाम लखन सिंह निवासी पनारापारा होना बताया गया, जिससे पूछताछ पर इसके द्वारा अपने पड़ोसी के घर पर चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया जिसके कब्जे से 01 नग सोने का हार, 01 नग सोने का मंगलसूत्र, 04 जोड़ी चांदी के पायल, 04 नग चांदी का चूड़ा, एवम नगद 2200 ₹ बरामद कर जप्त किया गया है। उक्त जप्तशुदा सम्पति की अनुमानित कीमत 78,000/- रूपये आंकी गयी है।



प्रकरण में आरोपी लखन सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय भेजा गया है।  ज्ञात हो कि उक्त आरोपी लखन सिंह को पूर्व में भी चोरी , मारपीट ,आगजनी के मामले में  सिटी कोतवाली से जेल भेजा गया था।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी/कर्मचारी:-
निरीक्षक :-एमन साहू
उनि0 :- होरीलाल नाविक
स0उप0निरी0 :- नीलाम्बर नाग ,
आरक्षक :-  प्रकाश नायक, भूपेंद्र नेताम. इंद्रजीत सिंह पोर्ते।

Post a Comment

0 Comments