मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करते युवक पर कोतवाली पुलिस की कार्यवाही

मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करते युवक पर कोतवाली पुलिस की कार्यवाही

तस्कर पर कार्यवाही, कब्जे से 15 किग्रा गांजा  बरामद

जप्तशुदा गांजा उड़ीसा  कोरापुट से लाया जा  रहा था

जप्तशुदा गांजा की अनुमानित कीमत करीब 75,000/- रूपये

जप्त सम्पत्ति - गांजा 15 किग्रा, एक मोटरसाइकिल  हीरो शाइन क्र. CG-17- KR.5887नगद राशि - 5,00/- रूपये

नाम आरोपी -
1. लोकेश ठाकुर पिता शोभा ठाकुर, 27 वर्ष निवासी धनपुंजी थाना नगरनार जिला बस्तर

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी पर कार्यवाही करने में कोतवाली पुलिस को सफलता हासिल हुई है। सूचना प्राप्त हुआ था कि कोई व्यक्ति जगदलपुर में अवैध मादक पदार्थ गांजा का तस्करी करने की फिराक में है। 



सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  दीपक झा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम का गठन कर कार्यवाही हेतु रवाना किया गया। टीम के द्वारा एन.एम.डी.सी. चौक पर संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबन्दी कर पकड़ा गया। संदेही से पूछताछ पर अपना नाम लोकेश ठाकुर निवासी  धनपुंजी नगरनार का होना बताया।



 

जिनकी तलाशी लेने पर एक बैग में  लोकेश ठाकुर के कब्जे से 15 किलोग्राम अवैध गांजा मिला, जिसके संबंध में पूछताछ पर गांजा रखने का कोई वैध आधार नही पाया गया। कि मामले में आरोपी लोकेश ठाकुर  द्वारा अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करते पाया जाना,  जो NDPS एक्ट की परिधि में आने से आरोपी  के विरूद्व थाना कोतवाली में धारा - 20 (B) एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर कार्यवाही की गई है। मामले में आरोपी के कब्जे से कुल 15 किलोग्राम गांजा, 01 मोटरसाइकिल  क्र. CG -17 - KR.5887 और 500/- रूपये नगद राशि जप्त किया गया है। आरोपी को  गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया है। जप्तशुदा गांजा की अनुमानित कीमत - 75,000/- रूपये आंकी गई है।

*महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी/कर्मचारी:-*
निरीक्षक :- एमन साहू
उनि0 :-  गुणेश्वरी नरेटी , संजय वट्टी,
आरक्षक :- बबलू ठाकुर , रवि सरदार, सोनू बढ़ई।

Post a Comment

0 Comments