" एडीजी जी.पी. सिंह " के विभिन्न स्थानों में ली गई तलाशियों में 10 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति का खुलासा,एसीबी की कार्यवाही-रायपुर

" एडीजी जी.पी. सिंह " के विभिन्न स्थानों में ली गई तलाशियों में 10 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति का खुलासा,एसीबी की कार्यवाही-रायपुर

दो किलो सोना जप्त

16 लाख रुपये नगद बरामद

एसबीआई बैंक सेजबहार के मैनेजर मणि भूषण के पास रखवाया एक करोड़ का सोना बरामद

छत्तीसगढ़ ( राजधानी-रायपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  पुलिस विभाग के एडीजी जी.पी. सिंह के यहाँ एंटी करप्सन ब्यूरो की कार्रवाई जारी हैं। एसीबी ने राजधानी रायपुर में जी. पी. सिंह के विभिन्न ठिकानों पर छापे मार कार्यवाही की हैं।




एसीबी ने जारी प्रेस नोट में बताया हैं कि जी.पी. सिंह ने 10 करोड़ से भी अधिक की सम्पत्ति अर्जित कर रखी हैं। अभी तक 10 करोड़ की सम्पत्ति का खुलासा किया गया हैं। जी.पी. सिंह के अपने परिवार के सदस्यों के नाम बेशुमार दौलत इक्कठा कर रखा है सिंह के द्वारा अपने नाम, पत्नी और बेटे के नाम सम्पत्ति जमा कर रखा हैं।


जी.पी. सिंह के परिवार ने बहुत सी कम्पनियों में एक करोड़ से अधिक की रकम जमा कर रखें हैं। पत्नी और बेटे के नाम पर पोस्ट ऑफिस में 29 फिक्सड डिपाॅजिट खातों में 2036000 से अधिक की रकम मिला हैं।



एसीबी ने जारी प्रेस नोट में बताया हैं कि करीबी दोस्त " एसबीआई की सेजबहार शाखा के ब्रांच मैनेजर मणि भूषण के निवास में तलाशी के दौरान कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं। " और 2किलो सोना जप्त किया गया है जिसकी कीमत 10300000 रुपये हैं। पूछताछ में मणि भूषण ने बताया कि यह 2 किलो सोना कुछ दिनों पूर्व जी.पी. सिंह ने मेरे पास रखवाया था। जी.पी. सिंह के घर और उनके करीबी लोगों के ठिकानों पर तीन चार दिनोंसे चल रही कार्यवाही में रायपुर के अलावा ओडिशा के बड़बिल में भी कार्यवाही जारी हैं।



इसके अलावा राजनांदगाँव के "चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश बाफना" के ठिकानों पर भी छापे मारे कार्यवाही में 3000 से अधिक फाइलें और दस्तावेजों की जानकारी मिली हैं। जी.पी. सिंह उनकी पत्नी और बेटे के नाम पर 79 बीमा संबंधी दस्तावेज मिले हैं। जी.पी. सिंह के नाम पर 24 पाॅलिसी, पत्नी के नाम और बेटे के नाम पर 32 पाॅलिसी हैं।



जारी प्रेस नोट में एसीबी का कहना है कि जी.पी. सिंह और उनके परिवार के सदस्यों के नाम राज्य और राज्य के बाहर जमीन, मकान और फ्लैट बड़ी संख्या में खरीदें गये।ढाई करोड़ से अधिक का निवेश किया गया है। प्रेस नोट में एसीबी इस सभी का खुलासा किया हैं।   

Post a Comment

0 Comments