सरकार ने लिया फैसला, " ADG, G.P.SINGH " को किया निलंबित- रायपुर

 सरकार ने लिया फैसला, " ADG, G.P.SINGH " को किया निलंबित- रायपुर

छत्तीसगढ़ ( रायपुर ) ओम प्रकाश सिंह । छत्तीसगढ़ सरकार के ADG गुरजिंदर पाल सिंह भारतीय पुलिस सेवा ( छत्तीसगढ़ -१९९४ ) के विरूद्घ अपनी सेवा अवधि में अनुपातहीन सम्पत्ति अर्जित करने की शिकायत पर प्रारंभिक जांच उपरांत राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो, छत्तीसगढ़ में अपराध क्रमांक २२ / २१ धारा १३( १-बी), १३(२)भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, १९८८ यथासंशोधित २०१८ के तहत पंजीबद्ध किया गया हैं



छत्तीसगढ़ सरकार के ADG गुरजिंदर पाल सिंह को आज रात सरकार ने निलंबित कर दिया। वह एसीबी के एक पूर्व प्रमुख थे और पिछले ४ दिनों से एसीबी के छापे से गुजर रहे थे। उनके कैई ठिकानों पर छापे मारकर एसीबी ने अब तक १० करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति बरामद करने का दावा किया हैं। और उनके खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति का एक मामला दर्ज है। 



एसीबी के छापे में ऐसी चर्चा है कि राज्य सरकार के खिलाफ कई किस्म की साजिशों के कागजात भी गुरजिंदर पाल सिंह के घर से बरामद हुए हैं। लेकिन इस बात की कोई पुष्टि नहीं कर रहे हैं। राज्य में ADG रैंक के किसी अफसर पर ऐसे छापे का यह पहला ही मौका था। हालांकि निलंबित होने का यह पहला मामला नहीं है उनके पहले भी इस वरिष्ठता के अफसर निलंबित हो चुके हैं।


२७ साल की सर्विस में इतनी बड़ी सम्पत्ति अर्जित किये जाने और एंटी करप्सन ब्यूरो की कार्यवाही व छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के इस फैसले से भ्रष्टाचार करने वालों पर अंकुश लगाने की कोशिश की गई हैं।

Post a Comment

0 Comments