लंबित सामाजिक पेंशन प्रकरणों का करें तत्काल निराकरण: कलेक्टर बंसल

लंबित सामाजिक पेंशन प्रकरणों का करें तत्काल निराकरण: कलेक्टर बंसल

निराकरण में लापरवाही पर दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण । कलेक्टर रजत बंसल ने सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत संचालित पेंशन योजनाओं के तहत सभी हितग्राहियों को बैंक खातों के माध्यम से भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मंगलवार को कलेक्टोरेट के प्रेरणा कक्ष में कलेक्टर बंसल ने सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत प्रदान की जानी वाली पेंशन योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए लंबित आवेदनों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। 



इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चैधरी, नगर निगम आयुक्त श्री प्रेम पटेल, समाज कल्याण विभाग की उप संचालक सुश्री वैशाली मरड़वार सहित सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर बंसल ने पेंशन हितग्राहियों के भुगतान की भी समीक्षा की इस दौरान बताया गया कि जिले में विभिन्न योजनाओं के तहत 47 हजार 8 हितग्राही हैं, जिनमें 312 हितग्राहियों का भुगतान खाता त्रुटिपूर्ण होने, आधार सीडिंग नहीं होने, बैंक खाता बंद होने के कारण मई माह में राशि का अंतरण नहीं हो पाया। कलेक्टर ने इन हितग्राहियों का डाटा तीन दिन के भीतर सुधारने के निर्देश दिए। इसके साथ ही आधार नम्बर और बैंक खाता नम्बर से संबंधित त्रुटियों को 15 जुलाई तक सुधारने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस कार्य में लापरवाही के लिए कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

Post a Comment

0 Comments