नियमित मोहल्ला क्लास का हो संचालन इसलिए शाला निधि से किया वाटर प्रूफ टेंट का निर्माण

नियमित मोहल्ला क्लास का हो संचालन इसलिए शाला निधि से किया वाटर प्रूफ टेंट का निर्माण

शाला समिति के अध्यक्ष,व जागरूक पालक ने किया शुभारम्भ

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  बस्तर  वनांचल क्षेत्र के नाम पर जाना जाता है जन्हा शिक्षा को लेकर लोगो मे जागरूकता का अभाव की बात कही जाती थी।किँतु आज परिस्थिति पूरी तरह बदली हुई है इसका जीवंत उदाहरण कोरोना काल मे भी बंद पड़ी शालाओ को देखते हुए। 



ग्राम के बच्चे कैसे बारिस में भी नियमित रूप से पढ़ सके इसको लेकर बस्तर ब्लॉक के संकुल केन्द्र एकटागुड़ा,माशा टाकरागुड़ा के शाला प्रबन्ध समिति के अध्य्क्ष अनन्त राम कश्यप ने निर्णय लेकर शाला निधि की राशि व जन सहयोग से वाटर प्रूफ टेंट लगाने का निर्णय लिया। जिसे सभी ने सर्व सहमति से पारित किया।



सीएसी ,व शिक्षको ने भी किया सहयोग

अपने बच्चों की पढ़ाई की चिंता को जब सीएसी एवं शिक्षको ने महसूस किया तो वे भी आर्थिक सहयोग के लिए तैयार हो गए, ग्राम के पूर्व सरपंच, सचिव ने भी मोहल्ला क्लास में निरंतरता बनी रहे इसको लेकर  उन्होंने भी आर्थिक सहयोग दिया।




इस अवसर पर बीआरसी राजेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि शाला समिति की इस पहल की जितनी तारीफ की जाए वह कम है। उन्होंने पूर्व सरपंच नारायण कश्यप का शिक्षा को लेकर पूर्व के वर्षों में किया गया नवाचार आज भी स्मरण है।




शुभारम्भ अवसर पर शाला समिति के आद्यक्ष अनन्त राम कश्यप, पूर्व सरपंच नारायण कश्यप,बीआरसी राजेन्द्र सिंह ठाकुर, संकुल समन्वयक शैलेन्द्र तिवारी,प्रधान अध्यापिका श्रीमती राममणि गोयल, देवाश्री कौशिक, दुर्गेश्वरी बघेल  सुखराम कश्यप उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments