ग्राम पंचायत गोंगला में सड़क पर धान रोपाई कर विरोध जताया

ग्राम पंचायत गोंगला में  सड़क पर  धान रोपाई कर विरोध जताया

🌾🌾🌾🌾🌾🌾🌾🌾


छत्तीसगढ़ ( सुकमा ) ओम प्रकाश सिंह । ग्राम पंचायत गोंगला  जो जिला मुख्यालय से महज 2 किमी.दूर पर है जो मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर है।कई दशक बिताने के बाद भी नहीं बदली गोंगला की  तस्वीर। मुख्यमंत्री जी के घोषणा के बाद भी जमीन स्तर पर कोई कार्य नहीं।



हमने फेडरेशन के माध्यम से ग्राम पंचायत गोंगला में सुविधाओं के जिला प्रशासन को अवगत भी कराया और ग्रामवासी भी पहले कई दफा अधिकारीयों को अवगत कराया लेकिन किसी ने भी अब तक ठोस कदम नहीं उठाया। गांव के हेंडपंप में आयरन युक्त पानी है जो बिल्कुल भी पीने योग्य पानी है अगर इस तरह पानी पीते रहे तो कई तरह बीमारी से। पीड़ित हो जाएंगे। 



बिजली जो केरलापाल क्षेत्र से आया है , बिजली की समस्या बहुत है। जिला मुख्यालय से गोंगला वासियों को बिजली दिया जाए। पानी की व्यवस्था जल्द किया जाए। सड़क की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण जिला मुख्यालय पहुचने में लगभग 100-200 रूपये लगते हैं बारिश में बहुत ही बत्तर हालत रहती है स्कूली बच्चे भी आने जाने में और ग्रामवासी को बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है सड़क अब धीरे धीरे गड्डे में तब्दील हो रहा है ।



जो जिला मुख्यालय से हमने फेडरेशन के माध्यम से आज सड़क पर धान रोपाई कर विरोध प्रदर्शन किया और वहां की मूलभूत आवश्यकता पानी, सड़क और बिजली की है अगर जल्द ही पानी और सड़क की समुचित व्यवस्था नहीं होगी, तो फेडरेशन जल्द सड़क पर उतरेगा।



जिसमें AISF प्रदेश अध्यक्ष महेश कुंजाम, AIYF प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश नाग,नगर अध्यक्ष लक्ष्मण मंडावी,उमेश मरकाम,सोनू, लक्ष्मी नाथ मौर्य और ग्रामवासी महिला मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments