विशेष ग्रामसभा ने दी शाला संचालन की अनुमती

विशेष ग्रामसभा ने दी शाला संचालन की अनुमती

मध्यान्ह भोजन भी बच्चों को मिलेगा स्वच्छता पर रहे विशेष ध्यान

बीना मास्क के बच्चे न आए स्कूल

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । बस्तर ब्लॉक के ग्राम पंचायत महुपालबरई में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया । जिसमे सर्वसम्मति से लक्ष्मीधर नायक को ग्राम सभा का अध्यक्ष चुना गया। ग्राम सभा में उपस्थित शिक्षा विभाग से संकुल समन्वयक एवं मध्यान भोजन नोडल अधिकारी शैलेंद्र तिवारी ने छत्तीसगढ़ शासन के आदेश के तहत 2 अगस्त से शालाओं का संचालन आरंभ हो सके इसको लेकर शाला समिति एवं ग्राम सभा से अनुमति को लेकर दिए गए निर्देशों की जानकारी दी गई। 



जिस पर सभी उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया कि प्रतिदिन शाला में दर्ज बच्चों के अनुसार आधे बच्चों को शाला भेजने का प्रस्ताव पारित किया गया। इस अवसर पर सरपंच लक्ष्मण सूर्यवंशी ने कहा कि बताया कि मध्यान भोजन का नियमित संचालन पूरी कोरोना गाइड लाइन का पालन के साथ किया जाए ।इसको लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों सहित उपस्थित शिक्षकों को दिया। किसी भी स्थिति में सर्दी खांसी से पीड़ित बच्चों को स्कूल में ना आने की सलाह भी उन्होंने दी। सरपंच ने सभी बच्चों को बिना मास्क के शाला में प्रवेश नही मिलेगा इसको लेकर भी अपनी बात रखी व कोटवार को मुनादी करने का निर्देश दिया।



"ग्राम सभा मे शतप्रतिशत टीकाकरण का प्रस्ताव हुआ पारित"

ग्रामीणों के द्वारा कोरोना टीकाकरण को लेकर जो भय बना हुआ हैउसको लेकर ग्राम सभा में उपस्थित सदस्यों ने प्रस्ताव पारित किया कि आने वाले समय में पंचायत में कोई भी ग्रामीण कोर्णाक का लगाने से वंचित ना रहे इसको लेकर सभी ने अपनी सहमति दी।



इस अवसर पर सरपंच लक्ष्मण सूर्यवंशी सचिव श्रीमती पूनम नेताम नोडल अधिकारी श्रीमती सुधा श्रीवास्तव, प्रधानाध्यापक बामदेव अस्वनी, श्रीमती प्रिया ठाकुर, श्रीमती गोमती ठाकुर,श्रीमती शांति बघेल,राधेलाल नागेश, हरि कश्यप, मनोहर सिंह भंवर,मोहन सिंह चौरसिया, महेश लाल महेश्वरी, जितेंद्र सिंह ठाकुर, बेनू राम, धनी राम नेताम ,कोटवार मनचित, श्रीमती शैलेंद्र ठाकुर, गणेश यादव, मोहनी ठाकुर,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता प्रेमवती ठाकुर मालती ठाकुर सहित ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments