शासकीय कन्या क्रमांक-02 में प्रवेशोत्सव का आयोजन 02 अगस्त को संपन्न

शासकीय कन्या क्रमांक-02 में प्रवेशोत्सव का आयोजन 02 अगस्त को संपन्न


छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण । शासन के निर्देशानुसार शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-02 जगदलपुर में प्रवेशोत्सव का आयोजन किया गया। इसमें नवीन प्रवेशित छात्राओं के साथ-साथ पूर्व की छात्राओं को विधिवत शाला प्रवेश कार्यक्रम में बुलाकर टीका लगाकर तथा पौधारोपण हेतु पौधा युक्त गमला प्रदाय कर इस कार्यक्रम को संपन्न किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय पार्षद कमलेश पाठक को एसएमडीसी की अध्यक्ष श्रीमती कल्पना मेश्राम, श्रीमती अम्माजी राव को तथा एसएमडीसी सदस्य संजय राय को को आमंत्रित किया गया।



 सर्वप्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा सरस्वती वंदना के माध्यम से कार्यक्रम की शुरूआत की गई। तत्पश्चात राजगीत तािा स्वागत गीत के माध्यम से कार्यक्रमों का संचालन किया गया। उक्त गीत विद्यालय की शिक्षिकाओं श्रीमती जयमती, श्रीमती मनीाक्षी मरावी, श्रीमती मीरा तथा श्रीमती सीमा ध्रुव द्वारा गाया गया।
इस बीच छात्राओं को तिलक लगाकर तथा उन्हें पौधे का गमला भी प्रदाय किया गया। इस कार्यक्रम में नवीन छात्राओं का उत्साह देखते बनता था, पौधे से लगा गमला पाकर उनका प्रतिकक्रया प्राचार्य द्वारा पूछा गया तो उत्साहित छात्राओं ने कहा कि हम इन पौधों का जतन अपने छोटे भाई-बहनों जैसे करेंगे, रोज पानी देंगे और अंत तक जीवित रखने का प्रयास करेंगे। अपने-अपने उद्बोधन में वरिष्ठ व्याख्या श्रीमती माधुरी कुशवाह तथा प्र.अ. शैलेन्द्र देवांगन द्वारा छात्रों के हित में बातें कही गई, उन्हें नियमित उपस्थित होने हेतु कहा गया। विद्यालय के प्राचार्य श्रीमती सुधा परमार ने इस अवसर पर छात्राओं को अध्ययन कार्य के लिए प्ररित किया और पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करने हेतु कहा। अंत में पार्षद कमलेश पाठक ने छात्राओं को कोविड नियमों का पालन करते हुए शाला में उपस्थित होने को कहा। आभार प्रदर्शन श्रीमती मीरा हिरवानी तथा कार्यक्रम संचालन संजीव शील ने किया।

Post a Comment

0 Comments