आजादी की 75 वाॅ वर्षगाॅठ के उपलक्ष्य में कोलेंग में वाॅलीबाल प्रतियोगिता

आजादी की 75 वाॅ वर्षगाॅठ के उपलक्ष्य में कोलेंग में वाॅलीबाल प्रतियोगिता

छत्तीसगढ़ ( दरभा- कोलेंग ) ओम प्रकाश सिंह।  " आजादी के अमृत महोत्सव " अभियान के तहत् 80 वीं वाहिनी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल जगदलपुर के द्वारा आजादी के 75 वाॅ  वर्षगाॅठ पर बस्तर जिले के सुदूर व घोर नक्सलवाद से ग्रस्त ग्राम पंचायत कोलेंग में दिनांक 13/08/2021 को विक्रम सिंह ( द्वितीय कमान अधिकारी ), राजेश कुमार सिंह ( सहायक कमान ) समवाय अधिकारी " ई / 80 वीं वाहिनी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल कोलेंग " व आर. के. बहाली ( द्वितीय कमान अधिकारी ), एवं सदन कुमार ( उप कमाण्डेन्ट ) एवं अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में ग्रामवासियों के साथ मिलकर वाॅलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।



इस प्रतियोगिता में पुरूषों की तरफ से " कोलेंग-टाईगर " " कोलेंग-बस्तर " के बीच फाईनल मुकाबला खेला गया जिसमें " कोलेंग  " विजयी रही।



वहीं महिला टीम के मुकाबले में फाईनल मैच " कोलेंग-11 " बनाम " काचीरास-11 " के बीच खेला गया जिसमें "कोलेंग " टीम विजयी रही। आपको यह बात बता दें कि ये टीमें अपने लीग मैच जीतकर कड़ी मेहनत के बाद फाईनल में पहुँची हैं।



मैच के समाप्त होने के बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विक्रम सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी द्वारा विजेता टीम को पुरस्कृत किया और विजेता टीम को बधाई दी। मुख्य अतिथि द्वारा अपने सम्बोधन भाषण से गाँव वालों को नक्सलवाद छोड़ने की अपील के साथ ही साथ शिक्षा व अपने अधिकारों के बारे में जागरूक होने के लिए प्रोत्साहित किया तथा भविष्य में ई/80 वीं वाहिनी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के प्रांगण में इस प्रकार के विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेंगा।




जिससे सभी ग्राम वासियों बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का मौका मिलेगा तथा 80 वीं वाहिनी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल आप लोगों के किसी भी प्रकार की समस्याओं का समाधान करने के लिए हमेशा तत्पर हैं और 80 वीं वाहिनी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल का मुख्य लक्ष्य हैं कि सभी ग्राम वासियों के साथ समन्वय स्थापित कर इस गांव को विकास के पथ पर से जोड़ना है और एक आदर्श व निर्मल गांव की स्थापना करना है जो नक्सलवाद की विचारधारा से मुक्त हो।



 
जिससे भविष्य में किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े। मुख्य अतिथि द्वारा " आमचो बस्तर,  नक्सल मुक्त बस्तर " का नारा भी दिया।




अंत मुख्य अतिथि द्वारा सामारोह में उपस्थित ग्राम सरपंच बालसिंह, उप सरपंच लाला व मुख्य चिकित्सक डॉक्टर एम.के. शर्मा ( PHC  KOLENG ) एवं सभी ग्राम वासियों और ई/80 वीं वाहिनी के समवाय अधिकारी एवं अधिनस्थ अधिकारीगण व जवानों को इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्णरूप से जो अपना बहुमूल्य समय दिया उसके लिए मैं आप सभी लोगों का आभार व्यक्त एवं धन्यवाद करता हूँ।

Post a Comment

0 Comments