बस्तर पुलिस के सूझ बूझ से ज्वेलरी दुकान में सेंधमारी की घटना रोकी गई

बस्तर पुलिस के सूझ बूझ से ज्वेलरी दुकान में सेंधमारी की घटना रोकी गई

चंपालाल टाटिया ज्वेलरी दुकान  संजय बाजार  में सेंधमारी कर रहे दो चोर  रंगे हाथ गिरफ्तार

दोनों चोर ज्वेलरी शॉप के सामने ठेले में फैंसी स्टोर लगाकर  करते थे रैकी

जप्त संपत्ति- मोटरसाइकिल, मोबाईल छैंनी,हथौड़ी ,रस्सी, कटर आदि मौके से बरामद

2सप्ताह पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने रात्रि गस्त की नए सिरे से समीक्षा कर तैयार किया गया था गस्त पॉइंट और हाई वैल्यू टारगेट की सुरक्षा हेतु दिए गए थे निर्देश

आरक्षक धर्मेंद्र कश्यप और राम ठाकुर ने सूझबूझ और साहस से संदेहियों को पकड़ा गया

नाम आरोपी-
1. समर सरदार पिता परितोष सरदार उम्र 26 साल  निवासी धरमपुरा जगदलपुर

2.कमलेश नाग पिता नरसिंह नाग उम्र 21 साल निवासी मेटगुड़ा जगदलपुर


छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा द्वारा अपराध नियंत्रण के उद्देश्य से *मिशन सेक्योर सिटी* अभियान चलाया जा रहा है ! जिस तारतम्य में आज संजय बाजार स्थित चंपालाल टाटिया ज्वेलरी दुकान मे चोरी के अपराध घटित होने के पूर्व बस्तर पुलिस के मुस्तैदी से  सेंधमारी कि घटना के पूर्व ही अपराध को रोकने में सफलता हासिल हुई है। ज्ञात हो की दिनांक 25,एवं 26 अगस्त 2021 के दरम्यानी रात्रि में दो चोर संजय मार्केट स्थित चंपालाल टाटिया नामक ज्वेलरी दुकान मे जाकर दुकान के छत से हथौड़ी और छैनी से दुकान में सेंध लगाया जा रहा था उसी दौरान कोतवाली पुलिस थाना से संजय बाजार में रात्रि गश्त पांईट हेतु बल रवाना किया गया था।



 जिसमें आरक्षक क्रमांक-1137 राम ठाकुर, आरक्षक क्रमांक-1327 धर्मेन्द कश्यप की ड्यूटी लगाई गई थी जिन्हे क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियो की आहट होने पर आसपास के क्षेत्र में घेराबंदी किया गया  2 संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देखकर लुकने छीपने व भागने का प्रयास कर रहे थे कि मौके पर उक्त आरक्षकों के द्वारा अपने सुझबुझ एवं साहस का परिचय देते हुये दो संदिग्ध व्यक्तियों का पकड़ा गया है। 



जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जीतेन्द्र सिंह मीणा एवं अतिरिक्त  पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी एमन साहू के नेतृत्व में थाना स्तर पर टीम बनाकर मौके पर पहुंचकर, पुछताछ करने पर अपना नाम 1.समर सरदार  2.कमलेश नाग दोनों निवासी जगदलपुर का होना बताये, पूछताछ में दोनों ने उक्त दुकान में चोरी करने की नीयत से औज़ार लेकर आना और सेंधमारी का प्रयास करना बताये  जिनके कब्जे से एक  मोटरसाइकिल, 2 नग मोबाईल, लोहे का डाईराड, एक लोह का घन(हथौड़ा), एक छोटा हथौड़ी, रस्सी,कटर, रस्सी, आरी ब्लेड  व सेंधमारी में प्रयुक्त अन्य औज़ार  बरामद किया गया। आरोपियों का कृत्य अपराध धारा 457,511 भादवि0 का पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर,विवेचना में लिया गया एवं दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर  न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है। ज्ञात हो कि दोनों आरोपी, चंपालाल टाटिया ज्वेलरी शॉप के ठीक सामने मनिहारी ठेला लगाकर दुकान की रेकी करते थे।
बस्तर पुलिस की मुस्तैदी से एक बड़ी घटना घटित होने से पूर्व  ही रोकी गई जिस हेतु बस्तर चेम्बर ऑफ कॉमर्स की ओर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू एवम टीम को बधाई एवं सम्मान किया गया है।
महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पुलिस अधिकारी:
निरीक्षक एमन साहू,
सउनि0 - सतीश श्रीवास्तव, नीलाम्बर नाग, प्रेम पानीग्राही,
प्रआर0 - जगदीश धु्रव,
आरक्षक - राम ठाकुर,धर्मेन्द्र कश्यप,प्रकाश नायक,परमानंद भोयर ,अर्जुन पांडेय

Post a Comment

0 Comments