स्थानीय युवाओ को रोजगार, नौकरी, बेरोजगारी भत्ता,स्कूल,छात्रावास,आश्रमो की समस्या को तत्काल निराकरण करने, फर्जी निवास बनाने पर रोक लगाने आदि 11 सूत्रीय मांग को लेकर AISF / AIYF का संयुक्त रैली

स्थानीय युवाओ को रोजगार, नौकरी, बेरोजगारी भत्ता,स्कूल,छात्रावास,आश्रमो की समस्या को तत्काल निराकरण करने, फर्जी निवास बनाने पर रोक लगाने  आदि 11 सूत्रीय मांग को लेकर AISF / AIYF का संयुक्त रैली

छत्तीसगढ़ ( सुकमा ) ओम प्रकाश सिंह । ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन ने मुख्यमंत्री के नाम से एसडीएम को ज्ञापन सौंपा, बेरोजगारी भत्ता, स्कूल आश्रम शालाओं में मूलभूत समस्या व स्थानीय युवाओं को रोजगार की मांग किया है, यह कि चुनावी घोषणा पत्र में सरकार में आने से रोजगार देने, बेरोजगारी भत्ता देने की बात की।



 लेकिन आज ढाई साल हो गया, लेकिन रोजगार, बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल रहा है, वादों का अमल नहीं किया गया है। प्रदेश सरकार अपनी वादो से मुकर रही है। यह कि सुकमा जिले के स्थानीय बेरोजगारों को अन्य भर्तियों में पहली प्राथमिकता दिया जाने, स्कूल आश्रम छात्रावासों की मूलभूत समस्याओं को तत्काल निराकरण करने के संबंध में आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन, ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के नेतृत्व में रैली के माध्यम से 11 सूत्री मांग  को लेकर ज्ञापन सौंपा।



1.बेरोजगारी भत्ता 2500 रुपये दिये जाने, 2. आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल छिन्दगढ़, कोन्टा में शिक्षकों व अन्य पदों पर स्थानीय अभ्यर्थियों को पहला प्राथमिकता दिया जाने, 3. जिले के सभी स्कूलों में शिक्षकों की 15 सौ से अधिक रिक्त पदों पर स्थानीय मूलनिवासी बेरोजगारों को स्थानीय बोली भाषा के आधार पर पहला प्राथमिकता दिया जाने, 4. कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक प्राथमिक स्कूलों में छात्र -शिक्षक अनुपात  के आधार पर 5 शिक्षक की अनिवार्य तथा कक्षा छठवीं से बारहवीं तक विषयवार शिक्षकों की नियुक्ति किया जाने, 5. यह की 2 वर्ष से कोविड-19 महामारी से बंद पड़े स्कूल, छात्रावास, आश्रमों, का संचालन किया जाने, तथा अव्यवस्थाओं को सुधार किया जाने, 6. दिव्यांग तुला राम नाग को पुनः नौकरी देकर न्याय दिया जाने, 7. सुकमा जिले के अन्य विभागों में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर जिले के ही स्थानीय बेरोजगारों को मूल बोली भाषा को साक्षरता में प्राथमिकता के आधार पर भर्ती किया जाने, तथा फर्जी निवास प्रमाण पत्र बनाने पर रोक लगाया जाने,  8.सुकमा जिले के अधिकतर ग्राम पंचायत अंदरूनी क्षेत्र में आते हैं।



यह ग्राम पंचायतों की मनरेगा कार्यो का भुगतान नगद दिया जाने, 9. अनियमित कर्मचारी स्कूल सफाई कर्मचारियों को नियमित किया जाने, 10 . सुकमा जिले के सभी स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर पंचायत स्तर के स्थानीय बेरोजगारों को विशेष प्रशिक्षण देकर वैकल्पिक नियुक्ति किया जाने ताकि बेरोजगारों को रोजगार मिल सके, 11. पोलमपल्ली हाई स्कूल जर्जर हो गया है छात्रों को अध्ययन में परेशानियां हो रही है, इधर  छिन्दगढ़ ब्लॉक के चिंतलनार (पटेल पारा ) प्राथमिक स्कूल वर्षो से जर्जर स्थिति में है अविलंब सुधार किए जाने, संबंध में ज्ञापन सौंपा गया।



इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष(AISF) - महेश कुंजाम, महासचिव एआईवायएफ -देवाराम मडावी, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश नाग, जिला अध्यक्ष (एआईवायएफ)- शैलेन्द कश्यप, जिला अध्यक्ष (एआईएसएफ)- ईश्वर वेको, हड़मा मरकाम, हिड़मा माड़वी, जीवन लाल, उमेश मरकाम, गंगा नाग, हेमलाल पोडियाम, मनबोध सोड़ी, बामन कोर्राम, रामकुमार पोडियाम, सोना मड़कम, मुका पोडियाम, सन्तोष कवासी,देवा मड़कम सहित एआईएसएफ /एआईवायएफ के पदाधिकारी कार्यकर्ता कोन्टा, सुकमा, छिन्दगढ़, के बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments