2 माह से फरार शराब तस्करी के मुख्य आरोपी पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही

2 माह से फरार शराब तस्करी के मुख्य आरोपी पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही

आरोपी को जमशेदपुर से पकड़ कर लाया गया

पूर्व में मुख्य आरोपी पर 588 पेटी अवैध शराब तस्करी का था आरोप

आरोपी रिया ट्रांसपोर्ट जमशेदपुर का संचालक

आरोपी के कब्जे से एक कार, 2 मोबाइल, 3 डेबिट कार्ड बरामद

नाम आरोपी :- विनोद चौहान पिता राजपत चौहान , उम्र 35 वर्ष, निवासी सीही थाना जहानागंज जिला आज़मगढ़ (उ.प्र.)
    

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । शराब तस्करी के मामले में दो माह से फरार मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर कर वही करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है ज्ञात हो कि 20 जुलाई 2021 तो थाना नगरनार को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी।



 

कि अवैध रूप से उड़ीसा से छत्तीसगढ़ की ओर शराब का परिवहन किया जा रहा है सूचना पर थाना नगरनार के द्वारा छत्तीसगढ़ - उड़ीसा सीमा पर  मोबाइल चेक पोस्ट लगाकर वाहन क्र. यूपी 54 -डी 4223 में 588 पेटी अंग्रेजी शराब (5093 लीटर) बरामद कर मामले के आरोपी वाहन चालक लालजीत यादव एवं अन्य के विरुद्ध धारा 34 (2) आबकारी अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया था। 



मामले में आरोपी वाहन चालक लालजीत को मौके से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया था। मामले का मुख्य आरोपी विनोद चौहान जो उक्त  ट्रक का वाहन स्वामी था जो मौके से फरार हो गया था जिस की पतासाजी कीं जा रही थी आरोपी विनोद चौहान के संबंध में जानकारी मिली की वह जमशेदपुर झारखंड क्षेत्र में उपस्थित है। 



सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक मिलिंद पांडे के पर्यवेक्षण में , शिवशंकर गेंदले थाना प्रभारी नगरनार के नेतृत्व में टीम गठित कर टीम झारखंड रवाना किया गया था उक्त टीम के द्वारा  जमशेदपुर में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम विनोद  चौहान निवासी उत्तरप्रदेश का  होना बताया जिससे पूछताछ करने पर बताया कि वह वाहन क्रमांक यूपी 54 डी 4223 का ट्रक मालिक है और रिया ट्रांसपोर्ट का संचालक है जो  20 जुलाई 2021 को अवैध रूप से शराब का परिवहन झारखंड, उड़ीसा होते हुए छत्तीसगढ़ कर रहा था।

 

जो ट्रक से आगे  निगरानी करते चल रहा था ट्रक को पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर मौके से फरार हो जाना बताया। पूछताछ पर आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया है मामले में आरोपी विनोद चौहान के कब्जे से एक कार क्र. जे एच 05 / सी जेड 4223, 2 नग मोबाइल,  3 नग डेबिट कार्ड बरामद कर जप्त  किया गया है मामले में आरोपी विनोद चौहान को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी कर्मचारी :-

निरीक्षक-  शिवशंकर गेंदले
स.उ.नि. - बलबीर सिंह , हरवान सिंह
प्रधान आरक्षक - रमेश पासवान आरक्षक-  दीपक कुमार।

Post a Comment

0 Comments