संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से नगरनार और नानगूर में बनेगी आदर्श देवगुडी , 37 लाख रुपए की मिली प्रशासकीय स्वीकृति

संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से नगरनार और नानगूर में बनेगी आदर्श देवगुडी , 37 लाख रुपए की मिली प्रशासकीय स्वीकृति

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव ( नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग ) रेखचंद जैन के प्रयासों से आदिवासी संस्कृति का परिक्षण एवं विकास के लिए नगरनार एवं नानगूर में 18.50-18.50 लाख रुपए से आदर्श देवगुडी का निर्माण किया जाएगा इस हेतु जिला खनिज संस्थान न्यास से स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से नगरनार के मां मंडारिन माता गुड़ी को आदर्श देवगुडी के रूप में विकसित करने के लिए 18.50 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है इसी प्रकार नानगूर में माता हिंगलाजीन के माता गुड़ी को आदर्श देवगुडी के रूप में विकसित करने के लिए 18.50 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है।

आदिवासी संस्कृति में मातागुडी का महत्वपूर्ण स्थान है बस्तर के आदिवासी संस्कृति में माता गुड़ी की बहुत ही मान्यता है और इसी को लेकर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन आदिवासी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं और इस हेतु लगातार माता गुड़ी के मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण के लिए कार्य किए जा रहे हैं इसी कड़ी में जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के दो आदिवासी बहुल क्षेत्र नगरनार एवं नानगूर के भंडारिन माता गुड़ी एवं हिंगलाजीन माता गुड़ी को आदर्श देवगुडी के रूप में विकसित किया जा रहा है।

इन महत्वपूर्ण प्रयासों से नगरनार एवं नानगूर क्षेत्र के ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है और उन्होंने प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन का आभार व्यक्त किया है की प्रदेश की कांग्रेस सरकार आदिवासी संस्कृति को संरक्षित और विकसित करने के लिए लगातार कार्य कर रही है।

Post a Comment

0 Comments