दिव्यांगों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी-कलेक्टर बंसल

दिव्यांगों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी-कलेक्टर बंसल

स्वालंबन रथ का किया गया समापन

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण । कलेक्टर रजत बंसल ने कहा कि बस्तर जिले के सभी दिव्यांगों को शासन की ओर से मिलने वाली सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे की जिले के कोई भी दिव्यांग जरूरी सुविधाओं से वंचित न रहे, जिला प्रशासन द्वारा इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। 



कलेक्टर बंसल आज कलेक्टोरेट परिसर जगदलपुर में आयोजित स्वावलंबन रथ के समापन अवसर पर अपना उद्गार व्यक्त कर रहे थे। बंसल ने दिव्यांगों को हमारे समाज का महत्वपूर्ण अंग बताया। इस अवसर पर उन्होंने समाज कल्याण विभाग के उप संचालक श्रीमती वैशाली मरडवार को बहु दिव्यांग आश्रय खोलने एवं सहायक परियोजना अधिकारी राजीव गांधी शिक्षा मिशन को कक्षा पहली से दसवीं तक के दिव्यांग बच्चों के विशेष शिक्षा के लिए वीडियो लाइब्रेरी बनाने के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।




उल्लेखनीय है कि समाज कल्याण विभाग द्वारा बस्तर जिले के सभी दिव्यांगों के यूडीआईडी कार्ड बनाने हेतु सभी दिव्यांगों के चिन्हांकन एवं दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने हेतु उनके घर-घर जाकर सर्वे करने के लिए जिले में 3 अगस्त से स्वावलंबन रथ चलाया गया था, जिनका समापन आज किया। 



इस अवसर पर कलेक्टर बंसल ने दिव्यांगो को जरूरी सुविधा दिलाने हेतु किए गए बेहतरीन कार्यो के लिए समाज कल्याण विभाग एवं युवोदय के वालंटियरों के कार्यों की सराहना की। कार्यक्रम में आर्फा फाउंडेशन की महफुजा हुसैन, समाज कल्याण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी एवं युवोदय के वालंटियर उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments