कलेक्टर बंसल ने किया लालबाग मैदान में सुविधाओं के विकास पर खिलाड़ियों से चर्चा

कलेक्टर बंसल ने किया लालबाग मैदान में सुविधाओं के विकास पर खिलाड़ियों से चर्चा

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  कलेक्टर रजत बंसल ने लालबाग मैदान में प्रतिदिन खेलने वाले खिलाड़ियों से मैदान में खेल सुविधाओं के विकास के सम्बंध में चर्चा किए। कलेक्टर बंसल ने कहा कि लालबाग मैदान का उपयोग मल्टीएक्टिविटी के रूप में किया जाता है। 



खेलकूद की गतिविधि के अलावा राष्ट्रीय पर्व का आयोजन, गणमान्य जनप्रतिनिधियों का सभाओं सहित विभिन्न धार्मिक पर्व का आयोजन भी इस मैदान में किया जाता है। मैदान की सुरक्षा और खेल प्रतिभाओं को अवसर देने के लिए प्रशासन हमेशा आगे रहा है। इसीलिए हाईमास्क लाइट लगवाया गया है ताकि खिलाड़ी ज्यादा समय तक प्रेक्टिस कर सके। साथ ही अंधेरे होने से मैदान पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता था जिस पर अब नियंत्रण लग गया है।



उपस्थित खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों ने मैदान में खेलकूद की गतिविधि और अन्य गतिविधि के लिए जगह चिह्नांकित करने, मैदान में जलभरव को नियंत्रण करने, पेयजल की व्यवस्था, शौचालय, चेंजिंग रूम, निर्धारित पार्किंग स्थल, गेट की व्यवस्था और असामाजिक तत्वों को नियंत्रण हेतु पुलिस पे पेट्रोलिंग  की माँग रखी जिसे कलेक्टर बंसल ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और निगम आयुक्त को आवश्यक कार्रवाही के निर्देश दिए।




मैदान निरीक्षण के दौरान बंसल ने मैदान का अधिक से अधिक उपयोग खेलकूद के लिए करने और ग्रामीण स्तर के प्रतिभावान खिलाड़ियों को उभारने के लिए खेल अधिकारी को कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर निगम आयुक्त प्रेमपटेल, जिला खेल अधिकारी डेकाटे, लोक निर्माण विभाग के राजीव बतरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments