बेरोजगारी और मंहगाई की मार झेल रहे हैं युवा - जीवनलाल बघेल

बेरोजगारी और मंहगाई की मार झेल रहे हैं युवा - जीवनलाल बघेल

छत्तीसगढ़ ( सुकमा - छिन्दगढ़ ) ओम प्रकाश सिंह । पूरे देश में जनता बेरोजगारी और महंगाई की मार से त्रस्त है, कोरोना काल में और भी ज्यादा युवा बेरोजगार हो गए।




केन्द्र सरकार द्वारा लगातार मंहगाई पर लगाम लगाना छोड़ बढ़ाने में लगे गई। जिससे घर की महिलाओं पर और भी ज्यादा बोझ बढ़ गया है एक ओर देश में कोरोना महामारी के चलते पुरी आर्थिक स्थिति डगमगा गई है आम जनता के जेब पर बजट बढ़ गया है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों पर लगातार मूल्य वृद्धि किया जा रहा है आम जनता पुरी तरह त्रस्त है।

" भूपेश सरकार भी सत्ता में आने से पहले बेरोजगार युवाओं और जनता से तमाम वादे किए।।जो पुरी तरह खोखली साबित हो गई ",
सुकमा जिला में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की रिक्त पदों पर स्थानीय बेरोजगार युवाओं को दिया जाए। स्थानीय बेरोजगार युवाओं को प्राथमिकता नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेस राज में यहां के रेत को भी दूसरे राज्यों में खपाने में लगे हैं सरकार के ढाई साल हो गए बेरोजगार युवाओं को 2500 रूपए भत्ता तक नसीब नहीं है, आज की वर्तमान स्थिति में डिग्री लेकर घर पर बैठे हैं, बेरोजगार युवा को दर दर भटकना पड़ रहा है।
" छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराब बंदी का वादा भी ढकोसला निकला बल्कि इनके राज में दूसरे राज्यों का शराब छत्तीसगढ़ में खफ रहा है। हर गांव में कोचियो द्वारा शराब बेचा जा रहा है जो पूरी तरह गैर कानूनी है। "*

Post a Comment

0 Comments