बिना एनओसी पुराने वाहनों की चोरी छिपे कटिंग, ज़िला प्रशासन समेत परिवहन व पुलिस विभाग साधे बैठी है चुप्पी

बिना एनओसी पुराने वाहनों की चोरी छिपे कटिंग, ज़िला प्रशासन समेत परिवहन व पुलिस विभाग साधे बैठी है चुप्पी


छत्तीसगढ़ (बस्तर / जगदलपुर) ओम प्रकाश सिंह । जगदलपुर के स्थानीय बीआर कोल्ड स्टोरेज गैरेज लाईन रोड़ पर पिछले कुछ दशकों से कबाड़ियों का कब्जा है। सड़क के किनारे कबाड़ का ढेर लगा रखे ये लोग दिन भर छोटे मोटे कार्य करते रहते हैं, जिससे आम नागरिकों को भी आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। जानकारी हो कि इस मार्ग पर छोटे वाहनों से लेकर बड़े वाहनों का आना-जाना लगा रहता हैं। ऐसे में इस मार्ग पर जिला प्रशासन व नगर पालिका निगम का ध्यान क्यों नहीं हैं ?



● वाहन मालिक और कबाड़ियों की मिलीभगत से रातों रात पुराने वाहनों की हो जाती है कटिंग यह संभव नही की ज़िला प्रशासन, परिवहन व पुलिस विभाग की जानकारी में ना हो कि बड़े वाहनों के मालिकों द्वारा आरटीओ से बिना एनओसी लिए ही अपने वाहन कबाड़ियों को बिक्री कर देते हैं.?



कबाड़ियों के द्वारा रातों रात पुरानी वाहन को गैस कटर से काटकर अपने कबाड़ी दुकान पर स्टोर कर लिया जाता है और फिर मौका मिलते ही रात के अंधेरे में दूसरे वाहन में माल भराव कर पार दिया जाता है।  जानकारी हो इस मार्ग पर नगर पालिक निगम की कचरा ले जाने वाली वाहनों का आना-जाना लगा रहता हैं, उनकी नज़रो में यह सब होता है, ऐसे में जिला प्रशासन इन पर कार्यवाही क्यों नहीं करती यह समझ से परे हैं।




पत्रकार द्वारा मामला सामने लाने के बाद फ़ोन पर आरटीओ एस.एस. कौशल उन्हें कहते हैं कि आप बताइए कहां कटिंग हो रही हम कार्यवाही करेंगे।

पत्रकार ने पलट कर सवाल किया कि आप और आपका विभाग क्या कर रहा है, फ़िटनेस नही एनओसी नही ऐसी वाहनों की सूची सार्वजनिक क्यों नही करते.? तब वे चुप हो गए।

Post a Comment

0 Comments