प्रर्यावरण और विकास दोनों जरूरी, पर्यावरणीय संतुलन के साथ हो विकास - रेखचंद जैन

प्रर्यावरण और विकास दोनों जरूरी, पर्यावरणीय संतुलन के साथ हो विकास - रेखचंद जैन

शासकीय काकतीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जगदलपुर में किया वृक्षारोपण

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव ( नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग ) रेखचंद जैन, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा, सांसद प्रतिनिधि कोंडागांव कैलाश पोयाम एवं सुकुमार साह ने प्रर्यावरण संरक्षण मंडल के ग्रीन कोर योजना के तहत जगदलपुर के शासकीय काकतीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वृक्षारोपण किया।



इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा की प्रर्यावरण और विकास दोनों आवश्यक है विकास ऐसा ही जो पर्यावरणीय संतुलन को बनाए रखे वर्तमान समय में विकास और पर्यावरण दोनों ही मानव जीवन में आवश्यक है और व्यक्ती के जीवन में दोनों का ही महत्व है हमें मानव सभ्यता के विकास के लिए दोनों को लेकर चलना होगा।



इस अवसर पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा की वृक्षारोपण के साथ साथ रोपे गए वृक्षों की सुरक्षा और संवर्धन आवश्यक है हम कितने भी वृक्षारोपण कर लें पर जब तक उसे संरक्षित और संवर्धन नहीं करते तब तक वृक्षारोपण का उद्देश्य पूरा नहीं होगा।



इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के साथ शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा, सांसद प्रतिनिधि कोन्डागांव कैलाश पोयाम, सुकुमार साह, शासकीय काकतीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ विजय लक्ष्मी प्रोफेसर विजय श्रीवास्तव,प्राध्यापकगण, महाविद्यालय के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments