बस्तर विश्वविद्यालय में प्रवेश की अंतिम तिथी बढाने शिवसेना ने किया मांग

बस्तर विश्वविद्यालय में प्रवेश की अंतिम तिथी बढाने शिवसेना ने किया मांग

आदिवासी आंदोलन के कारण मार्ग अवरुद्ध होने से नही पहुंच पाए दस्तावेज़ सत्यापन हेतु सैकड़ो विद्यार्थी

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर) ओम प्रकाश सिंह । ग़ौरतलब हो कि अपने किसी मांग को लेकर कांकेर व कोंडागांव के हजारों आदिवासी ग्रामीण सड़को पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इधर बस्तर विश्वविद्यालय व संम्बधित महाविद्यालयों में प्रवेश हेतु आज अंतिम तिथि है। ऑनलाइन फॉर्म भर चुके सैकड़ो विद्यार्थी दस्तावेज़ सत्यापन व हार्डकॉपी जमा करने घरों से निकले थे परंतु मार्ग अवरुद्ध होने के कारण जाम में फंस गए।



ऐसी ही एमएससी में प्रवेश की इच्छा लिए कांकेर से जगदलपुर आ रही एक छात्रा ने शिवसेना जिलाध्यक्ष को फ़ोन करके अपनी परेशानी बताई, उन्होंने कहां कि वे कोंडागांव में जाम में फंस गए हैं। आज अंतिम तिथी है, कांकेर में एमएससी की व्यवस्था नही है अतः जगदलपुर आकर पढ़ना चाहती थी पर आज अंतिम तिथि में नही पहुंच पाएगी। उन्होंने ऐसे सैकड़ो विद्यार्थियों के मदद हेतु शिवसेना से निवेदन भी किया हैं।

बस्तर विश्वविद्यालय के संबन्धित महाविद्यालयों में प्रवेश हेतु आज अंतिम तिथी है, कांकेर व कोंडागांव में मार्ग बन्द होने के कारण अनेकों विद्यार्थी बस्तर विश्वविद्यालय या संबन्धित पीजी महाविद्यालय तक दस्तावेज़ जमा करने नही पहुंच पाए हैं। शिवसेना जिलाध्यक्ष ने तत्काल इस मामले में पार्टी के युवा इकाई युवासेना के कार्यकर्ताओं को सूचना भेजकर महाविद्यालय व विश्वविद्यालय में जानकारी लेने की जिम्मेदारी सौंपी है। व आवेदन करके अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए मांग करने भी निर्देशित किया है। जिस पर शिवसेना की युवा इकाई युवासेना द्वारा बस्तर विश्वविद्यालय प्रबंधन से प्रवेश हेतु आगे कम से कम 10 दिन तक समय बढ़ाने की मांग की गई है।

शिवसेना जिलाध्यक्ष अरुण पाण्डेय् ने स्वयं मामले की गंभीरता को समझते हुए इस संबन्ध में जनभागीदारी सदस्यों से भी चर्चा किया हैकि वे प्रबंधन से चर्चा कर बस्तर के विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखने निर्णय करें ऐसी सलाह उन्हें दिया जावे।

Post a Comment

0 Comments