नेता प्रतिपक्ष धर्मेंद्र भदौरिया ने नगर के साथ सौतेला व्यवहार करने सरकार पर लगाया आरोप

नेता प्रतिपक्ष धर्मेंद्र भदौरिया ने नगर के साथ सौतेला व्यवहार करने सरकार पर लगाया आरोप

नगर के विकास कार्यों को स्वीकृति न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण-नेताप्रतिपक्ष

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किये गये वाद को पूरा न करके जनता के भावनायों के साथ खिलवाड़ किया हैं

छत्तीसगढ़ ( सुकमा - दोरनापाल ) ओम प्रकाश सिंह । नगर पंचायत दोरनापाल के नेता प्रतिपक्ष धर्मेंद्र मोनू सिंह भदौरिया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर राज्य की कांग्रेस सरकार व नगरीय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार फंड के आभाव का बहाना बना कर विकास कार्य को रोक रही हैं। वही कोंटा नगर पंचायत में कई कार्य की स्वीकृति मिल रही हैं। क्योंकि वहाँ इस वर्ष चुनाव हैं इसके मद्देनजर कोंटा में कई कार्य हो रहे हैं पर दोरनापाल नगर पंचायत के साथ ही सौतेला व्यवहार किया जा रहा हैं। शायद भारतीय जनता पार्टी के बहुमत को देखते हुए यहाँ पर विकास कार्य पूरी तरह से रुक गया है।



सत्ता का रौब दिखाकर दोरनापाल के लोगो के बहुमत का मजाक बना कर आलोकतांत्रिक तरिके से दोरनापाल का सत्ता तो हथिया लिए पर विकास कार्य करने में हाथ पांव फूल रहे हैं। वही पंद्रह साल की भाजपा की सरकार में दोरनापाल नगर पंचायत बनने के बाद हर साल हमारे मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह ने करोड़ो का फंड दोरनापाल को दिलाया था और तो और हमारे जिले के प्रभारी मंत्री रहे माननीय केदार कश्यप ने भी दोरनापाल के विकास में बहुत सहयोग किया। लेकिन दोरनापाल के लोगो का दुर्भाग्य हैं कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुकमा जिले में आये पर दोरनापाल के लोगो के लिए कोई घोषणा नही किया उनके सुकमा प्रवास पर दोरनापाल के जनप्रतिनिधियों ने कई निर्माण कार्य की मांग उनसे की पर शायद मुख्यमंत्री को भी दोरनापाल की याद नही आई। और सुकमा जिले के प्रभारी मंत्री भी कभी दोरनापाल की सूध लेने नही आये और इससे बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण बात क्या होगी❓

" सुकमा जिले के ही मंत्री कवासी लखमा ने भी दोरनापाल के लिए कुछ प्रयास नही किये "

भाजपा सरकार में दोरनापाल के विकास के साथ ही सुकमा जिले का विकास भी हुआ पर अब जब से दोरनापाल उड़ीसा से जुड़ चुका हैं दोरनापाल की जनसंख्या तेजी से बढ़ी है जिस हेतु अब और विकास कार्य की आवश्यकता हैं।भाजपा के आठ पार्षद मूलभूत सुविधा की लगातार मांग भी करते हैं।

" कोरोना के कारण फंड नही हैं कह कर हमारी मांग खारिज कर दी जाती है "

लगभग दो वर्षों में गिने चुने कार्य ही हो रहे हैं वो भी फंड के अभाव में रुके पड़े हैं। नगर में नाली सड़क जैसे मूलभूत सुविधाओं की आवश्यकता हैं व बस स्टैंड की भी आवश्यकता हैं जिसके लिए भूमि भी चयनीत कर ली गई हैं। पर न जाने कब ये कार्य दोरनापाल में होगा, नगर की जनता कॉंग्रेस का असली चरित्र पूरी तरह समझ चुकी हैं जबरदस्ती नगर की सत्ता तो हथिया लिए पर विकास नही कर पा रहे हैं।

" अब की बार नगर की जनता कांग्रेस का सुफड़ा साफ कर देंगी "

Post a Comment

0 Comments