छत्तीसगढ़ः ओडिशा बॉर्डर पर तुलसीडोंगरी में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 महिला व 1 पुरुष नक्सलियों सहित 3 को मार गिराया

छत्तीसगढ़ः ओडिशा बॉर्डर पर तुलसीडोंगरी में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 2 महिला व 1 पुरुष नक्सलियों सहित 3 को मार गिराया

ओडिशा (मलकानगिरी) ओम प्रकाश सिंह । छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर मंगलवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच जबर्दस्त मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में ओडिशा के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ( एसओजी ) ने 3 नक्सलियों को मार गिराया है।जिसमें मारे गए नक्सलियों में से 2 महिला व 1 पुरुष है। ( एसओजी ) ने सभी के शव भी बरामद कर लिए हैं।




मारे गए तीनों नक्सलियों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। इस मुठभेड़ में एक जवान को भी गोली लगी है। उसे हेलिकॉप्टर से विशाखापट्टनम ले जाया गया है। इधर, जवानों ने घटनास्थल से 1 इंसास और 1  ( एसएलआर ) रायफल भी बरामद की है। फोर्स अब भी घटनास्थल पर मौजूद है।



सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ओडिशा की मलकानगिरी पुलिस को मुखबिर से पुख्ता सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और ओडिशा की सीमा पर तुलसीडोंगरी पहाड़ी इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर मंगलवार सुबह फोर्स को रवाना किया गया था। बताया जा रहा है कि फोर्स चारों तरफ से तुलसी पहाड़ी इलाके में घुसी। 



जवानों को आता देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया है। इधर, बैकअप पार्टी भी घटनास्थल पहुंच चुकी है। फिलहाल मुठभेड़ बंद है, लेकिन घटनास्थल के आस-पास के इलाके में  सर्चिंग अब भी जारी है।

Post a Comment

0 Comments