कलेक्टर ने बैठक लेकर सेना भर्ती रैली की तैयारियों की समीक्षा की

कलेक्टर ने बैठक लेकर सेना भर्ती रैली की तैयारियों की समीक्षा की

बस्तर जिले के अधिक से अधिक अभ्यर्थियों को शामिल कराने हेतु सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  कलेक्टर रजत बंसल ने जिला मुख्यालय जगदलपुर में जनवरी एवं फरवरी 2022 में आयोजित होने वाले थल सेना भर्ती रैली में बस्तर जिले के अधिक से अधिक युवाओं को शामिल कर उनका चयन सुनिश्चित कराने हेतु सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 



कलेक्टर बंसल आज नगर निगम के श्यामा प्रसाद मुखर्जी टाउन हाॅल जगदलपुर में शिक्षा एवं संबंधित विभागों की बैठक लेकर इस थल सेना भर्ती रैली को सफल बनाने हेतु की जा रही तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। बंसल ने जिले के सभी हायर सेकेण्डरी स्कूल के प्राचार्य को सेना भर्ती रैली में शामिल कराने के लिए प्रत्येक स्कूलों से अधिक से अधिक विद्यार्थियों का आवेदन भराने के निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, डिप्टी कलेक्टर ओपी वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती भारती प्रधान भी विशेष रूप से उपस्थित थे।




बैठक में बंसल ने सेना भर्ती रैली में शामिल होने वाले जिले के नव युवकों को शारीरिक एवं लिखित परीक्षा के लिए समुचित प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए हैं। बैठक में बताया गया कि सेना भर्ती रैली में शामिल होने हेतु अब तक लगभग 4 हजार नव युवकों द्वारा आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जा चूका है। जिसमें से लगभग 3 हजार 500 आवेदन पत्र पात्र पाये गए हैं। कलेक्टर ने जिले के सभी हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी के प्राचार्य को अपने विद्यालय के अधिक से अधिक बच्चों को इस भर्ती रैली में शामिल कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 12 नवम्बर को वे इस संबंध में पुनः बैठक लेकर इसकी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। बंसल ने इसके पूर्व सभी अधिकारियों को सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। बैठक में सहायक परियोजना अधिकारी राजीव गांधी शिक्षा मिशन अशोक पांडे सहित जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों एवं प्राचार्यों के अलावा सहायक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, खण्डस्त्रोत समन्वयक एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments