नकुलनार : करंट की चपेट में आने से मां-बेटे की घटनास्थल हुईं- मौत

नकुलनार : करंट की चपेट में आने से मां-बेटे की घटनास्थल हुईं- मौत

बुजुर्ग महिला ने गलती से छुआ मेन लाइन और आई चपेट में, छटपटाता देख बेटा गया बचाने, उसकी भी हो गई मौत

छत्तीसगढ़ ( दंतेवाड़ा - नकुलनार ) ओम प्रकाश सिंह । दन्तेवाड़ा जिले के  कुवाकोंडा थाना के अंतर्गत ग्राम नकुलनार में करंट लगने से मां-बेटे की मौत हो गई है। बता दे कि मेन लाइन से घर तक गई बिजली सप्लाई की लाइन टूटी हुई थी। इसी तार को बुजुर्ग महिला ने गलती से छू लिया और करंट की चपेट में आ गई। मां को छटपटाता देख बेटा भी बचाने दौड़ा। मगर वो भी करंट की चपेट में आ गया। जिससे दोनों की ही मौके पर मौत हो गई। मामला कुआकोंडा थाना क्षेत्र के नकुलनार गांव का है।जानकारी के मुताबिक, उमाशंकर (50) के घर गई बिजली सप्लाई की मेन लाइन की तार टूटी हुई थी। उसका कुछ हिस्सा आंगन में झूला हुआ था।



सोमवार को " उमाशंकर की मां सुंदरदेवी किसी काम से आंगन में गईं हुई थीं। अचानक उन्होंने तार को टच कर दिया। जिससे वो करंट की चपेट में आ गईं और छटपटा कर जमीन में गिर गईं। वहीं घर मे मौजूद उमाशंकर ने जब यह देखा तब वह भी अपने मां को बचाने के लिए दौड़ा और अपनी मां को जमीन से उठाने लगा। लेकिन वह भी मां को छूते ही करंट की चपेट में आ गया।घटना के बाद घर के अन्य लोगों ने दोनों शवों को आंगन में पड़े हुए देखा " तो सभी दंग रहे गए, तब पता चला कि दोनों की मौत आंगन में तार की चपेट में आने से हुई है।
इसके बाद तुरंत बिजली विभाग को इसकी सूचना दी गई, फिर बिजली स्टेशन से बिजली की मेन सप्लाई को बंद कराया गया। इधर, पुलिस को भी इस बात की सूचना दी गई और शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया। घटना के बाद से घरवालों में काफी नाराजगी है। 

"मृतकों के परिजनों ने कहा है कि हमने तार टूटे होने की सूचना कई बार बिजली विभाग को देने के बावजूद भी लाइन नहीं सुधारा गया।" 

इसके बावजूद अब तक कोई नहीं पहुंचा। जिसके चलते ये हादसा हुआ है। परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

क्या बिजली विभाग के उन दोषी अधिकारी व कर्मचारियों के ऊपर कार्यवाही होगा ?

Post a Comment

0 Comments