शत प्रतिशत मशरूका रिकवरी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीम को प्रशस्ति पत्र देकर टीम का मनोबल बढ़ाया

शत प्रतिशत मशरूका रिकवरी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीम को प्रशस्ति पत्र देकर टीम का मनोबल बढ़ाया

छत्तीसगढ़ (बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । विगत दिनों शहर के एक घर में हुये धोखाधड़ी के वारदात में प्लेटिना मोटर सायकल में सवार दो व्यक्ति प्रार्थिया के घर तांबा का बर्तन साफ करते है कहकर, तांबा का जग बर्तन को पाउडर से साफ करने के बाद चांदी का सामान मांगे और चांदी एक जोड़ी पायल को चमका कर, प्रार्थिया को वापस किये उसके बाद दोनो व्यक्तियों ने अपने बैग से लाल मिट्टी निकाल कर प्लेट में लेकर उसमे पानी डाले जो प्रार्थिया को उसी प्लेट को नीचे से पकड़ाये जो काफी ठंडा था। 



और बोले कि इसमें सोना साफ होता कहने पर प्रार्थिया ने उसे मना करने के बाद भी उन दोनो व्यक्तियों ने प्रार्थिया के हाथ में पहने सोने के कंगन/चुड़ी और चैन को उतरवाकर कुकर मंगवाया और सभी सोने के जेवरात को कुकर में डालकर, उसमे पानी मिट्टी डाले और उसे अपने हाथों से उसे घोलकर दिखाये। उसके बाद कुकर बंद करके उस थोड़ा गरम करने कहा और दोनो व्यक्तियों ने पास के घर से आते है कहकर चले गये जिसके बाद प्रार्थिया संदेह होेन पर तुरंत कुकर को देखे तो उनका सोने का चैन और सोने की चुड़ी नहीं था। 



दोनो बाईक सवार व्यक्तियों ने प्रार्थिया से धोखाधड़ी कर, करीबन 4 तोला सोने का जेवरात कीमती लगभग 1,50,000/-रूपये का ठगी कर, फरार हो गये थे। जिस वारदात के बाद आरोपियों की पता साजी व माल बरामद की कार्यवाही हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जगदलपुर जितेन्द्र सिंह मीणा के द्वारा टीम गटित कर, आरोपियो का पतासाजी सीसीटीव्ही फुटेज व मोटर सायकल के आधार पर किया गया। 



पतासाजी दौरान दोनो आरोपी ओडिशा होते हुये कलकत्ता भाग निकले थे। जिसकी गिरफ्तारी हेतु तुरंत उक्त टीम ओडिशा, कोलकत्ता राज्य की ओर रवाना किया गया। जहाॅ पहुंचकर संदेही आरोपी की पहचान कर, घेराबंदी कर, आरोपी अनिल गुप्ता पिता भुवनेश्वर गुप्ता निवासी पंडिताया रोड गरियाहट कलकत्ता (प0 बंगाल) के कब्जे से एक जोड़ी सोने की चुड़ी और चैन को बरामद कर, आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जिस पर पुलिस अधीक्षक बस्तर ने उक्त टीम द्वारा लगन व मेहनत से कार्य कर, हुये वारदात में शत प्रतिशत मशरूका बरामद करने पर टीम को प्रशस्ति पत्र देकर, टीम का हौसला एवं मनोबल बढ़ाया।
 
"प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने वाले पुलिस अधिकारी":

उपनिरीक्षक होरीलाल नाविक,पीयुष बघेल, संजय वट्टी एवं प्रमोद ठाकुर, प्रआर0 दिनेश जस्कर, आरक्षक रवि सरदार, नकुल नरेटी,भुपेन्द्र नेताम, मौसम गुप्ता, सोनू कुमार एवं दीपक कुमार।

Post a Comment

0 Comments