बस्तर पुलिस एवं एस.डी.आर.एफ. की टीम के द्वारा एक बुजुर्ग को कुम्भली डेम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बचाया गया

बस्तर पुलिस एवं एस.डी.आर.एफ. की टीम के द्वारा एक बुजुर्ग को कुम्भली डेम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बचाया गया

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । बस्तर पुलिस एवं एस.डी.आर.एफ. की टीम के द्वारा एक बुजुर्ग को कुम्भली डेम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बचाया गया है ज्ञात हो कि चैतूराम कश्यप पिता लखुराम कश्यप उम्र 52 वर्ष निवासी गुड़ी थाना करपावन्द क्षेत्र का है। 



जो अपने रिश्तेदारों के यहां ग्राम बेलर थाना बड़ाजी गया हुआ था जहां से वापसी के दौरान ग्राम कुंम्भली के पास कुम्भली स्टॉप डैम में साइकिल सहित इंद्रावती नदी को पार करते समय पानी के तेज बहाव के कारण बीच धार में फंस गया एवं साइकिल पानी में बह गया एवं एवं चैतूराम पानी के बहाव में बहकर एक चट्टान का सहारा लेकर बैठ गया घटना के संबंध में ग्राम कुंभली के ग्रामीणों के द्वारा थाना बड़ाजी को सूचना दिया गया।

 

जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा , एवं एसडीओपी लोहंडीगुड़ा पंकज ठाकुर एवम जिला सेनानी नगरसेना संतोष कुमार मार्बल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बड़ाजी राजेंद्र सिन्हा के नेतृत्व में (एसडीआरएफ)राज्य आपदा मोचन बल को  रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए रवाना किया गया था। 



उक्त बस के द्वारा कुम्भली डैम में रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर उक्त व्यक्ति को सकुशल बाहर निकाला गया है एवं उक्त व्यक्ति को सुरक्षित हालत में उसके परिजनों को सुपुर्द किया गया है।



महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी -
स.उ.नि.:- डी डी सिंह
प्र. आर - समनाथ मौर्य, लक्ष्मण बघेल
आर. :-थानसिंह , सुरेंद्र आँचलै, रमेश मंडावी, नारायण कलामे, रोहित मंडावी
एसडीआरएफ की टीम:- सुनील दास , टीमन लाल ,  नखद नेताम, संतोष ठाकुर ,  नूतन ठाकुर,विभीषण पुजारी।

Post a Comment

0 Comments