जगदलपुर: स्वच्छता सर्वेक्षण में निगम को मिले 0 अंक ; महापौर व आयुक्त पर भड़के अरुण पाण्डेय्

जगदलपुर: स्वच्छता सर्वेक्षण में निगम को मिले 0 अंक ; महापौर व आयुक्त पर भड़के अरुण पाण्डेय्

कहा; जगदलपुर महापौर व निगम आयुक्त अश्लील गानों के धुन में नाचने गाने में रहते हैं मस्त

कचरा मुक्त शहर बनाने में निगम को मिले 0 अंक

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह  । स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के अवार्ड वितरण समारोह में कचरा मुक्त शहर कैटेगरी के लिए नगर पालिक निगम, जगदलपुर को 0 अंक मिलने पर महापौर व आयुक्त के ऊपर एक्टविस्ट अरुण पाण्डेय् जमकर भड़क उठे हैं।



प्रेस विज्ञप्ति जारी करके उन्होंने कहा कि नगर में स्वछता कार्यक्रम के बहाने अश्लीलता फ़ैलाने वाले गानों के धुन में थिरकने वाले नगर पालिक निगम, जगदलपुर के आयुक्त प्रेम कुमार पटेल व कांग्रेस द्वारा थोपी हुई महापौर सफ़िरा खान साहू निगम क्षेत्र की सफ़ाई व्यवस्था में फ़ैल तो पहले से ही थे अब देश के महामहिम राष्ट्रपति के हाथों 0 अंक पाकर उन्होंने यह साबित भी कर दिया है। नगर निगम प्रशासन द्वारा फोटोबाज़ी करते हुए नगर के कुछ धनाढ्य लोगों को सामने करके दिखावे की स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा था, उसका यही नतीज़ा होना था। शहर के एक जिम्मेदार नागरिक व विपक्ष के रूप में इसलिए हम उनके ग़लत तरीकों का लगातार विरोध करते थे, अगर वे उस समय ही समझ जाते और सलाह मानते तो आज यह नही होता। आप लोगों के हठधर्मिता व भ्रष्ट आचरण के कारण विगत वर्ष की तुलना में स्वच्छता रैंकिंग में नगर पालिक निगम कोसो दूर आ गया है। यह हम सभी शहर वासियों के लिए दुःख का विषय है, लेकिन निगम प्रशासन द्वारा स्वच्छता के नाम पर अश्लीलता फ़ैलाने वाले गानों में नाच गाना करके व गुणवत्ताहीन गिफ़्ट बांटकर आपने तो बिल फाड़ लिए हैं, आप लोगों को क्या फ़र्क पड़ेगा.?

अरुण पाण्डेय् ने कहा कि विगत 20 नवम्बर को स्वच्छता रैंक में विभिन्न राज्यों को पुरस्कृत किया गया, लेकिन इस सर्वेक्षण पर ही शंका है। उन्होंने शंका व्यक्त करते कहा कि या तो सर्वेक्षण हेतु निगम प्रशासन द्वारा भेजी गई तस्वीरों के आधार पर ही रैंकिंग तय किया जाता है या जब वे सफ़ाई व्यवस्था देखने शहर आते हैं तब उनका आवभगत बहुत बढ़िया तरीक़े से होता होगा। जगदलपुर शहर के 20 नवंबर 2021 की रात्रि के कुछ फोटोग्राफ्स शेयर किया है। दरअसल स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए जिस दिन अवार्ड वितरण समारोह था, जगदलपुर की उसी रात के चंद तस्वीरें साझा किया है, जिसमें शहर में विभिन स्थानों पर कचरे के ढ़ेर नज़र आ रहे नहीं व नालियां भी कचरों से लदी पड़ी हुई हैं।

Post a Comment

0 Comments