सीआरपीएफ क्यूएटी/74 और डी/ 74 द्वारा गोरगुंडा और बंजारापारा के बीच आईईडी और डमी आईईडी बरामद किया।

सीआरपीएफ क्यूएटी/74 और डी/ 74 द्वारा गोरगुंडा और बंजारापारा के बीच आईईडी और डमी आईईडी बरामद किया।

छत्तीसगढ़ ( सुकमा-दोरनापाल ) ओम प्रकाश सिंह । आरएफटी रेंज सुकमा से विश्वसनीय इनपुट प्राप्त करने और स्थानीय स्रोतों से सत्यापित होने के बाद पी/एस पोलमपल्ली के तहत गोरगुंडा शिविर से लगभग 1.5 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में गांव गोरगुंडा और बंजारापारा के वन पैच के बीच आईईडी लगाने के संबंध में, ए 12:25 बजे से लक्षित क्षेत्र में क्यूएटी 74 और डी/74 द्वारा गोरगुंडा शिविर से एससीओ संचालन शुरू किया गया था। पूरे क्षेत्र को चतुराई से और सावधानी से खोजा गया था। लगभग 01:40 बजे जब स्काउट्स / बीडीडी कर्मी आगे बढ़ रहे थे और गांव की ओर कच्चे ट्रैक की खोज कर रहे थे। 



बंजारापारा, स्काउट्स ने जीआर 18°10'25"एन 81°26'2" पूर्व पर कच्छा ट्रैक के बगल में झाड़ियों में तार का एक खुला टुकड़ा देखा। सभी पक्षों को सतर्क कर दिया गया था और दोनों किनारों पर गहन खोज की गई थी। कच्चा ट्रैक उठी हुई जमीन पर था और ट्रैक के दोनों ओर जलजमाव वाली निचली जमीन थी, कोई विकल्प नहीं बचा था। फ्लैंक्स की तलाशी के बाद, टीम ने कच्चे ट्रैक के लक्षित हिस्से की तलाशी शुरू की, जहां से तार निकल रहा था। पुष्टि होने पर बो से वें डीएसएमडी और डीओजी, पिन पॉइंट ग्राउंड को हुक और रैकर के साथ दूर से नियंत्रित किया गया था। 



जब हुक को सुरक्षित और दूर के कवर से खींचा गया था, तो धातु के बर्तन से जुड़ी एक डमी बैटरी जमीन के नीचे खुल गई थी, लेकिन आगे पीछे और खुदाई करने पर, ए मूल बैटरी, तार और जिलेटिन स्टिक्स कॉर्डेक्स वायर और शार्पनेल से भरे 2 किलो धातु के कंटेनर को ढक्कन से जुड़े एक तैयार दबाव रिलीज स्विच के साथ-साथ दूसरे कंटेनर से पहले डमी आईईडी को गलत तरीके से संभालने पर नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से उजागर किया गया था। सभी आवश्यक सावधानी बरतने के बाद, आईईडी को सीटू में नष्ट कर दिया गया। क्षेत्र को साफ करने के बाद सभी पक्ष 05:30 बजे शिविर में सुरक्षित लौट आए।

Post a Comment

0 Comments