महँगाई को लेकर नौटंकी पर उतारू है भूपेश सरकार - अविनाश श्रीवास्तव

महँगाई को लेकर नौटंकी पर उतारू है भूपेश सरकार - अविनाश श्रीवास्तव

पेट्रोल डीजल पर टैक्स घटाया नहीं उल्टे सीमेंट के दाम बढा़ दिये

कांग्रेस की भूपेश सरकार के खिलाफ जारी रहेगा भाजयुमो का प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । भाजयुमो जिलाध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि काँग्रेस की भूपेश सरकार महंगाई को लेकर नौटंकी करने पर उतारू है।जबकि छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल में 25 परसेंट वैट लागू है, जिसे प्रदेशसरकार चाहे तो हटा सकती है लेकिन हटाती नहीं है बल्कि सीमेंट की कीमतों में भी बेतहाशा मूल्य वृद्धि कर आम जनता का बुरा हाल कर रखा है। भूपेश सरकार की जनविरोधी नीति व झूठ की कलई खोलने भाजयुमो लगातार प्रदेश कांग्रेस सरकार खिलाफ प्रदर्शन करती रहेगी।



जिलाअध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि इसी तारतम्य में भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश की वर्चुअल बैठक संपन्न हुई, जिसमें भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू तथा भाजयुमो के प्रभारी अनुराग सिंह देव के मार्गदर्शन व उपस्थिति में भाजयुमो ने आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने दीपावली के दिन पेट्रोल में 5 रुपये तथा डीजल पर 10 रूपये वैट कम करने की घोषणा की थी, जिसके बाद विभिन्न राज्यों की सरकारो ने भी पेट्रोल डीजल पर टैक्स कम कर जनता को महंगाई से राहत दिलायी लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अभी तक पेट्रोल-डीजल पर टैक्स नही घटाया है। राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर 25% टैक्स के साथ अतिरिक्त 2% सेंस वसूला जा रहा हैं। सरकार द्वारा लिए जा रहे अधिक टैक्स तथा सेंस की वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमतें अन्य राज्यो की तुलना छत्तीसगढ़ में कही अधिक हैं जिसकी मार जनता को भुगतनी पड़ रही है। इसी तरह प्रदेश की कांग्रेस सरकार सीमेंट की कीमतों पर नियंत्रण नही कर पा रही है विगत दो-तीन वर्षों में सीमेंट में लग लगातार बेतहाशा मूल्य वृद्धि कर दिए जाने से छत्तीसगढ़ की जनता परेशान है तथा आम जनों का घर बनाना मुश्किल हो गया है।
श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्व में असम चुनावों के समय दिल्ली में बैठे अपने आकाओं को खुश करने सीमेंट की कीमतों को बढ़ाया गया था। अभी यूपी चुनाव में अपने आकाओं को खुश करने के लिए सीमेंट की कीमतों में बेतहाशा मूल्य वृद्धि कर दी गई है। प्रदेश में रेत के अवैध उत्खनन की खबरें लगातार प्रचारित हैं। जिसपर भी प्रशासन लगाम लगाने में विफल है। इनके विरोध स्वरूप भारतीय जनता युवा मोर्चा 15 नवंबर सोमवार से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों, समस्त नगर निगम,नगर पालिका तथा नगर पंचायतों में लगातार भिन्न-भिन्न तरीके से प्रदर्शन करेगी जिसमें सभा,नुक्कड़ सभा मोटरसाइकिल की सूखी टंकियों के साथ पैदल रैली,सहित अन्य तरीकों से तब तक भारतीय जनता युवा मोर्चा यह कार्यक्रम करती रहेगी जब तक सरकार छत्तीसगढ़ में वैट कम नहीं करती तथा सीमेंट के मूल्य कम नहीं करती। अंधेर नगरी चौपट राजा की तर्ज पर चलने वाली प्रदेश सरकार के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा मुखर होकर आंदोलन करेगी।

Post a Comment

0 Comments