अरुण पाण्डेय् ने कलेक्टर रजत बंसल से पूंछा प्रश्न?

अरुण पाण्डेय् ने कलेक्टर रजत बंसल से पूंछा प्रश्न?

मांगा जिला प्रशासन के साथ काम कर रही संस्था युवोदय की जानकारी

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । शिवसेना के जिलाध्यक्ष के रूप में पदभार दिए जाने के बाद ही अरुण पाण्डेय् लगातार बस्तर के विभिन्न मूल समस्याओं पर मुखर होकर सरकार व प्रशासन के समक्ष विभिन्न सवाल खड़े करते आए हैं। वे नगरनार स्टील संयंत्र के निजीकरण के विषय पर भी लगातार सक्रिय रहेंं व स्थानीय लोगों की भर्ती जैसे विषयों पर उनके संघर्ष का नतीज़ा ही है जो आज बस्तर में पृथक कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड का गठन कर स्थानीय युवाओं को रोज़गार उपलब्ध कराने का कार्य आरंभ हुआ है।





गौरतलब होकि 01 दिसंबर 2021 को अरुण पाण्डेय् ने अपने सोसल मीडिया अकाउंट व प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से सार्वजनिक तौर पर बस्तर जिला कलेक्टर रजत बंसल से प्रशासन के साथ काम कर रही संस्था युवोदय को लेकर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है।





उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण विषयों पर शक्तिशाली लोगों के समक्ष सीना तान कर निडरता पूर्वक प्रश्न करना ही मज़बूत विपक्ष व जिम्मेदार नागरिक के रूप में पहचान बनाता है। इसलिए वे जिला प्रशासन के मुखिया आईएएस अधिकारी श्रीमान रजत बंसल वर्तमान डीएम व कलेक्टर बस्तर से युवोदय संस्था की जानकारी लेने हेतु कुछ प्रश्न उनसे किया है, और उन्हें विश्वास हैकि जिला के कलेक्टर जल्द ही समस्त प्रश्नों के जवाब लिखित रूप से सार्वजनिक करेंगे।

अरुण पाण्डेय् द्वारा कलेक्टर से युवोदय के विषय में पूंछे गए प्रश्न हैं:

बस्तर जिला में जोर शोर से शुरुआत हुई संस्था युवोदय क्या है व इसे कौन संचालित करता है..?

युवोदय को आर्थिक व प्रशासनिक मदद किस तरह प्राप्त हो रहा है..?

युवोदय वॉलिंटियर्स के रूप में कार्यरत बस्तर के युवा सदस्य के रूप में समाज़ सेवक हैं या युवोदय के कर्मचारी..?

युवोदय द्वारा जिला मुख्यालय सहित प्रत्येक विकासखंडों में जनसंपर्क कार्यालय हेतु शासकीय भवनों का इस्तेमाल क्यों किया का रहा है, इसकी अनुमति किसने प्रदान की है..?

युवोदय के वॉलिंटियर्स को उनके द्वारा किए जा रहें श्रमदान के लिए क्या भुगतान किया जाता है ..?

युवोदय वॉलिंटियर्स के रूप में बस्तर ज़िले के प्रत्येक विकासखंड में कुल पुरुष व कुल महिला सदस्यों की संख्या कितनी है ?

युवोदय वॉलिंटियर्स के लिए ठहरने, भोजन व अन्य नित्य कर्म हेतु किस प्रकार की व्यवस्था की गई है..?

युवोदय वॉलिंटियर्स पर हो रहे ख़र्च किस - किस विभाग द्वारा किए जा रहे हैं..?

युवोदय को जिस प्रकार की सुविधाएं जिला प्रशासन उपलब्ध करा रही है, समाज़ कार्य में लगे अन्य संस्थाओं व संगठनो के लिए भी कराएगी क्या ?

युवोदय की प्रथम कोरोना काल से अब तक की आय व्यव की जांच करते हुए क्या उसे सार्वजनिक किया जावेगा ..?

अरुण पाण्डेय् ने बताया है कि उन्हें शंका हैकि जिला प्रशासन के साथ काम कर रही संस्था युवोदय के नाम पर कुछ झोलझाल किया जा रहा है। बस्तर के आदिवासी व युवावर्ग को वॉलिंटियर्स के रूप में दर्शाते हुए इसका व्यापक प्रचार प्रसार होना इस बात पर शंका गहरी करती है।

उन्होंने कहा कि विश्वप्रसिद्ध चित्रकोट जलप्रपात के खाड़ी में प्रशासन व युवोदय के वॉलिंटियर्स द्वारा लॉक डाऊन के समय जो 50000 पौधरोपण करने की बात कही गई थी वे पौधे कहां हैं, इसी तरह अन्य कार्य जो उनके द्वारा हुए उनका रिज़ल्ट क्या निकला।

Post a Comment

0 Comments